भोपाल में रुकी राजकुमार संतोषी की गांधी vs गोड्से वेब सीरीज की शूटिंग, लॉकडाउन के उल्लंघन का आरोप

संडे के लॉकडाउन का नहीं रखा गया ध्यान, वेब सीरीज की शूटिंग पर पुलिस ने क्रू पर जमकर बरसायीं लाठियां, ऑर्गनाइजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Updated: Jun 20, 2021, 09:41 PM IST

भोपाल में रुकी राजकुमार संतोषी की गांधी vs गोड्से वेब सीरीज की शूटिंग, लॉकडाउन के उल्लंघन का आरोप
Photo Courtesy: News18

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गांधी vs गोड्से वेबसीरीज की शूटिंग रोक दी गई है। भोपाल पुलिस ने शूटिंग कर रहे क्रू मेंबर्स पर जमकर लाठियां बरसायी हैं। मामला चिनार पार्क इलाके का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां बिना इजाजत के शूटिंग की जा रही थी। क्रू मेंबर्स पर पुलिस की कार्रवाई देखने के लिए घटनास्थल पर सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए।

जानकारी के मुताबिक आज दोपहर एमपी नगर पुलिस की टीम सूचना के आधार पर चिनार पार्क पहुंची और यहां सेट से सभी को खदेड़ दिया। मामले में पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की है जिसमें ऑर्गनाइजर वैभव सक्सेना को मुख्य आरोपी बनाया गया है। वेबसीरीज के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर का नाम राजकुमार संतोषी बताया जा रहा है जो शूटिंग के दौरान सेट पर उपस्थित नहीं थे।

यह भी पढ़ें: इंदौर में अपराधियों के हौसले बुलंद, SP बंगले के सामने पुलिसकर्मी का मोबाइल लुटा

एमपी नगर पुलिस के मुताबिक शूटिंग के लिए मुंबई से जो टीम आई है उसने वैभव सक्सेना के माध्यम से एसडीएम ऑफिस में परमिशन के लिए आवेदन दिया था। लेकिन एसडीएम से अनुमति नहीं थी, बावजूद शूटिंग का कार्य जोरों पर था। वेब सीरीज के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी शूटिंग के सिलसिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात भी कर चुके हैं। नरोत्तम मिश्रा ने इस दौरान बताया था कि संतोषी अगले तीन साल तक मध्यप्रदेश में शूटिंग करेंगे।

दरअसल, मध्यप्रदेश में अनलॉक के बाद सभी तरह के प्रतिबंध हटा लिए गए हैं। ऐसे में इजाजत लेकर प्रदेश में फ़िल्म की शूटिंग की जा सकती है। लेकिन गांधी vs गोडसे की शूटिंग रविवार को की जा रही थी। जबकि सप्ताह में एक दिन संडे को भोपाल में लॉकडाउन लागू रहता है। लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में ही पुलिस ने शूटिंग कर रहे क्रू मेंबर्स पर कार्रवाई की।