MP निकाय चुनाव: 19 नगरीय निकायों में आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, 20 जनवरी को होगा मतदान

मतदान से पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए बीजेपी के मंत्री पैसे बांट रहे हैं, कांग्रेस ने मंत्री मोहन यादव के खिलाफ कार्रवाई की मांग कि है।

Updated: Jan 18, 2023, 12:02 PM IST

MP निकाय चुनाव: 19 नगरीय निकायों में आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, 20 जनवरी को होगा मतदान

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के 19 नगरीय निकायों में चुनाव प्रचार आज शाम पांच बजे थम जाएगा। आखिरी दिन सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इधर मतदान से पूर्व कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए बीजेपी के मंत्री पैसे बांट रहे हैं। कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने निर्वाचन आयोग से मंत्री मोहन यादव के खिलाफ कार्रवाई की मांग कि है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के बचे हुए 19 नगरीय निकायों में 20 जनवरी को मतदान है। शुक्रवार को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक निकाय क्षेत्रों में वोटिंग होगी। वहीं मतगणना 23 जनवरी को सुबह 9 बजे से शुरु होगी। छोटे निकायों के लिए भी सत्ताधारी दल बीजेपी ने एड़ी चोटी की जोर लगा दी है।

धार-बड़वानी में भाजपा कि ओर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, तुलसी सिलावट सहित कई मंत्री प्रचार कर चुके हैं। हालांकि, लोगों में एंटी इनकंबेंसी काफी देखा जा रहा है और वे भाजपा नेताओं के कार्यक्रमों से दूरी बनाते दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जो विकास यात्रा हमने 1970 में शुरू की थी उसे कायम रखें, राघौगढ़ के मतदाताओं से दिग्विजय सिंह की भावनात्मक अपील

कांग्रेस की ओर से जरूर कोई प्रदेश स्तर के नेता प्रचार करने नहीं पहुंचे। हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि हमारा स्थानीय नेतृत्व सक्षम है। धार के मनावर, धरमपुरी और पीथमपुर में सीएम शिवराज सिंह चौहान पहुंचे थे। यहां उन्होंने हर वह घोषणा की, जो धार के लोगों की डिमांड थी। 

नर्मदा का जल लाने से लेकर मेडिकल कॉलेज खोलने और अवैध कॉलोनियों को वैध करने तक। सीएम चौहान ने यहां बड़ी बड़ी घोषणाएं की। साथ ही शहरवासियों से हाथ खड़े कराते हुए संकल्प दिलाया कि पिछली बार की तरह इस बार कांग्रेस काे वोट नहीं देंगे। बहरहाल, अब देखना यह होगा कि भाजपा नेताओं की मेहनत क्या रंग लाती है।