MP कांग्रेस ने प्रदेश प्रवक्ताओं को सौंपे जिलों में प्रभार, स्थानीय स्तर पर मीडिया से समन्वय स्थापित करेंगे

मध्य प्रदेश कांग्रेस में नियुक्तियों का दौरा जारी, कमलनाथ के निर्देशानुसार प्रदेश प्रवक्ताओं को सौंपा गया जिलों का प्रभार, जिलों में मीडिया से समन्वय करने के लिए हुई नियुक्ति

Updated: Sep 22, 2022, 10:56 AM IST

MP कांग्रेस ने प्रदेश प्रवक्ताओं को सौंपे जिलों में प्रभार, स्थानीय स्तर पर मीडिया से समन्वय स्थापित करेंगे

भोपाल। मिशन 2023 के लिए युद्ध स्तर पर जुटी मध्य प्रदेश कांग्रेस में नियुक्तियों का दौर जारी है। कमलनाथ ने निर्देशानुसार अब प्रदेश प्रवक्ताओं को जिलों का प्रभार सौंपा गया है। मीडिया विभाग ने अपने जिला प्रभारी के रूप में प्रवक्ताओं की नियुक्ति की है। ये जिलों में मीडिया से समन्वय स्थापित करेंगे।

कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने बताया कि जिला प्रभारी जिलों में मीडिया से समन्वय स्थापित कर कांग्रेस पार्टी की रीति नीति उसके प्रचार-प्रसार हेतु जिला कांग्रेस अध्यक्षों और पार्टी द्वारा नियुक्त जिला प्रभारियों से सामंजस स्थापित कर पार्टी की मजबूती के लिए सहयोग करेंगे। साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित होने वाले धरना प्रदर्शन आंदोलन एवं विभिन्न गतिविधियों का समुचित प्रचार-प्रसार मीडिया के माध्यम से करेंगे।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर दिग्विजय सिंह की गुगली, बोले- मुझे भी चुनाव लड़ने का अधिकार

मिश्रा ने यह भी कहा कि, 'जिलों में नियुक्त मीडिया प्रभारी स्थानीय मुद्दों पर फोकस कर उसे मीडिया, ट्विटर और फेसबुक पर सक्रियता से उठायेंगे। वहीं स्थानीय समस्याओं, घटित होने वाली घटनाओं पर पैनी निगाह रखते हुए जनहित में भाजपा के खिलाफ मीडिया में अपनी बात रखेंगे।' बताया जा रहा है कि प्रतिदिन इन प्रवक्ताओं को प्रदेश संगठन को रिपोर्ट देनी होगी। रिपार्ट के आधार पर प्रवक्ताओं की रेटिंग होगी। वहीं काम नहीं करने वाले प्रवक्ताओं पर संगठन सख्त निर्णय लेगा। 

बता दें कि हाल ही में कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के समस्त जिलों में कांग्रेस के पदाधिकारियों को जिले का प्रभार सौंपा था। बताया गया कि जिन्हें जिला प्रभारी बनाया गया वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। वे जिले के सभी विधानसभा की रिपोर्ट पीसीसी चीफ को देंगे।