MP Corona update: भोपाल में 177 पॉज़िटिव

4 पुलिसकर्मी, 4 डॉक्टर आए पॉजिटिव, इंदौर सांसद के परिवार के 2 और सदस्यों को हुआ कोरोना

Updated: Jul 27, 2020 08:40 PM IST

MP Corona update:  भोपाल में 177 पॉज़िटिव

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ रह हैं। भोपाल के नए इलाकों में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। सोमवार को भोपाल में 177 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इन मरीजों में भोपाल के ऐशबाग थाने के एक SI, एक ASI सहित 4 पुलिसकर्मी शामिल हैं। वहीं जीएमसी के दो डॉक्टर समेत कुल 4 डॉक्टर कोविड 19 पॉजिटिव आए हैं। कृषि मंत्री कमल पटेल के ओएसडी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भोपाल के बी-5 चार इमली बंगले में रहने वाले पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के स्टाफ में कार्यरत दो कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं ओपन बोर्ड के एक कर्मचारी के अलावा चिरायु मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर अजय गोयनका की 82 वर्षीय मां भी कोरोना संक्रमित मिली हैं। बैरागढ में न्यू सिंधु समाज स्कूल में क्वारंटाइन किए गए एक ही परिवार के चार लोग, एमराल्ड पार्क सिटी में रहने वाले एक ही परिवार के पांच लोग, राज्य ओपन बोर्ड का एक कर्मचारी ,इंद्रपुरी के वंदना हॉस्टल की एक छात्रा, जहांगीराबाद 04 चार इमली 03,आरजीपीवी कैंपस 02,तुलसी नगर 02,बागमुगालिया 02,एलआईजी सुभाष नगर 02,पंचवटी कॉलोनी 02,अरेरा कॉलोनी 01,अयोध्या नगर 01,साकेत नगर 01,कोहेफिजा 01,ईदगाह हिल्स 01,शाहजहांनाबाद 01,अयोध्या बायपास 01 नए मरीज मिले हैं।

भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5800 हो गई है। वहीं सोमवार को करीब 99 संक्रमित मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। अब तक करीब 3549 संक्रमित मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। कोरोना संक्रमण से पिछले 24 घंटे के दौरान 4 लोगों की मौत हो गई है। इसे मिलाकर शहर में अब तक कोरोना संक्रमण के कारण 160 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

मुख्यमंत्री के संपर्क में आए मंत्रियों की रिपोर्ट नेगेटिव

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के संपर्क में आए मंत्री गोपाल भार्गव, प्रद्युम्न सिंह तोमर, मोहन यादव, विश्वास सारंग, गोविंद सिंह राजपूत, एदल सिंह कंसाना, गिर्राज दंडोतिया की रिपोर्ट कोरोना नेगिटिव आई है। वहीं प्रदेश के आला अधिकारी जो मुख्यमंत्री के संपर्क में थे उन्होने ने भी कोरोना जांच करवाई है।  डीजीपी विवेक जौहरी, एडीजी इंटेलीजेंस आदर्श कटियार, ACS हेल्थ मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव स्वास्थ फैज अहमद किदवई की भी रिपोर्ट निगेटिव आई है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चिरायु मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती हैं। वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं उनका स्वास्थ्य भी ठीक है। सीएम शिवराज की रिपोर्ट बीते शनिवार को पॉजिटिव आई थी।  

इंदौर सांसद के परिवार के 2 और सदस्य कोरोना संक्रमित

इंदौर सांसद शंकर लालवानी के परिवार के दो और सदस्य कोरोना पॉज़िटिव निकले हैं। इससे पहले भी  सांसद शंकर लालवानी के भाई, भाभी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद सांसद के पूरे परिवार का कोरोना टेस्ट करवाया गया था। सांसद लालवानी ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने खुद को होम क्वारंटानइन कर लिया था।  

बीते 24 घंटे में इंदौर में 127 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या 6985 तक पहुंच गई है। 4699 संक्रमित के ठीक होने के बाद एक्टिव केस 1982 हैं । वहीं 39 मरीजों के ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। क्वारैंटाइन सेंटर में रह रहे 5045 संदिग्धों को स्वस्थ होने पर घर भेजा गया है।

सीहोर जिले में 16 कोरोना पॉजिटिव मिले

सीहोर जिले में बीते 24 घंटे में 16 नए कोरोना मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इनमें आठ मरीज सीहोर नगर के हैं। पॉजिटिव आने वालों में सीहोर के सुभाष नगर से 3 व्यक्ति, पलटन एरिया से 2, वर्कशॉप मंडी से 1 और बड़ी ग्वालटोली से 2 व्यक्ति हैं। वहीं श्यामपुर विकास खंड के चांदबड़ और गुडभेला से 1-1 व्यक्ति, बुदनी के बकतरा से 1, इछावर स्थानीय से 2, आष्टा के सांई कालोनी, भंवरा, आष्टा के वार्ड नंबर 17 से 1-1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। अब तक छह पॉजिटिव व्यक्तियों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।

ग्वालियर में 60 नए मरीज मिले

ग्वालियर में रविवार की शाम को आई रिपोर्ट के अनुसार 60  नए मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं युवक की मौत भी कोरोना संक्रमण से हो गई है। जिसके बाद ग्वालियर में अब तक 16 मरीजों की मौत हो चुकी हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 2085 हो गई। लगातार बढ़ रहे संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए लोगा व प्रशासन में खलबली मची हुई है।  

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 28 हजार के पार पहुंच गई है। रविवार को सबसे ज्यादा 874 नए मामले मिले थे। अब तक 19132 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 7857 हैं। रविवार को 13752 सैंपल में से 12 हजार 878 की रिपोर्ट निगेटिव निकली। रविवार को 12 कोरोना संक्रमितों के दम तोड़ने से प्रदेश में 811 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। कटनी में 2 अगस्त और छतरपुर में 31 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन किया गया है।