Bhopal: रात 8 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू

Lockdown : भोपाल के 18 इलाकों में लॉकडाउन, शहर में 24 घंटे में डेड़ सौ मरीज़

Publish: Jul-22, 2020, 02:49 AM IST

Bhopal:  रात 8 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू

भोपाल। राजधानी में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या के मद्देनजर कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आगामी आदेश तक मंगलवार रात्रि 8:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक कर्फ्यू का आदेश दिया है। वहीं एक दूसरे आदेशानुसार भोपाल के 18 इलाकों में मंगलवार से लॉकडाउन कर दिया है।

बागसेवनिया में तीन दिन में 35 मरीज मिलने के बाद 24 घंटे के लिए टोटल लॉकडाउन रहेगा। इस क्षेत्र में आने वाले पांच दिनों तक सिर्फ एमरजेंसी सेवाएं ही जारी रहेंगी। बाकी दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान और दफ्तर सब बंद रहेंगे, वही पुराने भोपाल के 16 इलाकों में यह पाबंदी 24 जुलाई तक जारी रहेगी। भोपाल में पहले से ही शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी है।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस प्रशासन और व्यापारी संगठन में बनी सहमति के बाद चौक, इब्राहिमपुरा, बुधवारा, इतवारा, जुमेराती, मारवाड़ी रोड, लखेरापुरा, लोहाबाजार, सराफा बाजार और इमामी गेट के व्यापारियों ने 5 दिन तक दुकानें बंद करने का निर्णय लिया है।

दोपहर बाद सब डिविजनल मजिस्ट्रेट जमील खान ने कोतवाली, मंगलवारा, इब्राहिमपुरा, कुम्हारपुरा, खजांची गली, गुर्जरपुरा, सिलावटपुरा, बुधवारा, न्यू इतवारा रोड, जुमेराती, मारवाड़ी रोड, लखेरापुरा, चौक जैन मंदिर, लोहाबाजार, सराफा बाजार और इमामी गेट इलाके में 24 जुलाई तक रात का लॉकडाउन लगा दिया है। मंगलवार रात 8 बजे से 24 जुलाई को रात आठ बजे तक यह इलाके पूरी तरह सील रहेंगे।

वहीं कमलनगर थाने को मंगलवार रात 8 बजे से 24 जुलाई को शाम 6 बजे तक के लिए सील कर दिया गया है। यहां पर भी लॉकडाउन के सभी नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा।

मंगलवार को भोपाल में कोरोना के 149 नए मरीज मिले। अब शहर में कुल संक्रमितों की संख्या 4512 हो गई है।