MP Election Results: हार की समीक्षा में जुटे कमलनाथ, कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों को बुलाया भोपाल

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को अप्रत्याशित शिकस्त मिली है। कांग्रेस तो दूर बीजेपी के नेताओं को भी इस तरह के परिणाम आने का अंदाजा नहीं था। किसी को ये नतीजे हजम नहीं हो रहे हैं। ऐसे में कमलनाथ ने सभी प्रत्याशियों को भोपाल बुलाया है।

Updated: Dec 04, 2023, 04:31 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम में मिली अप्रत्याशित शिकस्त पर कांग्रेस में समीक्षा और मंथन का दौर शुरू हो गया है। इसके लिए बाकायदा पीसीसी चीफ कमलनाथ ने मंगलवार को पार्टी के सभी 230 प्रत्याशियों को भोपाल बुलाया है।

भोपाल स्थित पीसीसी मुख्यालय इंदिरा भवन में मंगलवार सुबह 11 बजे से समीक्षा बैठक का दौर शुरू होगा। इसमें मुख्य रूप से पीसीसी चीफ कमलनाथ और मध्य प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला मौजूद रहेंगे। इस दौरान प्रत्याशियों से विधानसभा वार हार-जीत की समीक्षा की जाएगी। इस संबंध में कांग्रेस द्वारा जारी पत्र में लिखा गया है कि सभी उम्मीदवारों की उपस्थिति अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें: MP: सीएम शिवराज से मिले कमलनाथ, विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर दी बधाई

बता दें, जिस बड़े अंतर के साथ कांग्रेस को मध्य प्रदेश में शिकस्त मिली है। उससे कांग्रेस पार्टी सदमे की स्थिति में है। कांग्रेस तो दूर बीजेपी के नेताओं को भी इस तरह के परिणाम आने का अंदाजा नहीं था। इस चुनाव में कांग्रेस के कई बड़े नेता हार गए हैं, जिनमें नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह, कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं।

मतदान से पहले और मतदान के बाद कांग्रेस अपनी जीत को लेकर काफी कॉन्फिडेंट दिखाई दे रही थी। उसके तमाम बड़े नेता यह दावा कर रहे थे कि मध्य प्रदेश में 130 से ज्यादा सीटों के साथ कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। जबकि, इसके उलट भाजपा नेताओं में कोई कॉन्फिडेंस नहीं था। हालांकि, नतीजों में सभी को चौंकाते हुए भाजपा दो-तिहाई बहुमत लेकर आई।