MP Election 2023: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, दतिया समेत तीन जगहों के बदले गए कैंडिडेट्स

एमपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची में 88 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। तीन सीटों के उम्मीदवार बदले गए हैं, जिसमें गोटेगांव से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रजापति, दतिया से अवधेश नायक की जगह राजेंद्र भारती और पिछोर से शैलेंद्र सिंह की जगह अरविंद सिंह लोधी को टिकट दिया गया है

Updated: Oct 20, 2023, 09:28 AM IST

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरूवार रात 11.55 पर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में 88 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। इनमें तीन पूर्व घोषित सीटों पर उम्मीदवार बदले भी गए हैं। दतिया से कांग्रेस ने अवधेश नायक की जगह राजेंद्र भारती को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, पिछोर से शैलेंद्र सिंह की जगह अरविंद सिंह लोधी और गोटेगांव में शेखर चौधरी की जगह एनपी प्रजापति को उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस की इस लिस्ट में भोपाल के दक्षिण पश्चिम सीट से पीसी शर्मा, भोपाल उत्तर से आरिफ अकील के बेटे आतिफ अकील, भोपाल के गोविंदपुरा से रविंद्र साहू और हुजूर विधानसभा के लिए नरेश ज्ञानचंदानी का नाम घोषित किया गया है। पहली सूची में होल्ड की गई इंदौर-3, इंदौर- 5 और महू के उम्मीदवार भी इस सूची में घोषित कर दिए गए हैं। कांग्रेस ने इंदौर-3 से दीपक पिंटू जोशी, इंदौर-5 से सत्यनारायण पटेल और महू से राम किशोर शुक्ला को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Read More: MP Elections 2023: कांग्रेस ने जारी की 144 उम्मीदवारों की पहली सूची, छिंदवाड़ा से ताल ठोकेंगे कमलनाथ

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ दिमनी से रविंद्र सिंह तोमर को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। वहीं, मुरैना से दिनेश गुर्जर, भिंड से चौधरी राकेश चतुर्वेदी, ग्वालियर से सुनील शर्मा, गुना से पंकज कनेरिया, रीवा से राजेंद्र शर्मा, सीधी से ज्ञान सिंह, जबलपुर कैंट से अभिषेक चौकसे चिंटू को टिकट मिला है। 

मंडला से अशोक मस्कोले, भोजपुर से राजकुमार पटेल, धार से बालमुकुंद गौतम की पत्नी प्रभा गौतम और खातेगांव से हाल में बीजेपी से कांग्रेस में आए पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 230 में से सिर्फ एक अमला की सीट पर कांग्रेस ने अपना उम्मीदावर अभी घोषित नहीं किया है। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट को ट्वीट करते हुए शुभकामनाएं दी हैं और प्रचंड बहुमत से कांग्रेस सरकार बनाकर मध्य प्रदेस का भविष्य संवारने का संकल्प लेने की बात कही है।