वैक्सीनशन ड्राइव में बड़ी लापरवाही, बातों-बातों में विदिशा की महिला को एक साथ लगा दिए दो डोज

विदिशा के फ्रीगंज स्कूल पर बने टीकाकरण केंद्र का मामला, आपस में गप्पे लड़ा रहे थे नर्स, इसी बीच महिला को लगाया एक साथ दो टीका

Updated: Jun 27, 2021, 05:49 PM IST

वैक्सीनशन ड्राइव में बड़ी लापरवाही, बातों-बातों में विदिशा की महिला को एक साथ लगा दिए दो डोज

विदिशा। मध्यप्रदेश के विदिशा में टीकाकरण अभियान को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक महिला को एक साथ वैक्सीन के दो डोज लगा दिए गए। यह लापरवाही इस वजह से हुई क्योंकि टीकाकरण केंद्र पर मौजूद सारे कर्मचारी और नर्स आपस में गप्पे लड़ा रहे थे। मामला सामने आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है।

मामला विदिशा के फ्रीगंज स्थित स्कूल पर बने वैक्सीनेशन सेंटर का है। बताया जा रहा है कि यहां शनिवार को ड्यूटी पर तैनात एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व अन्य कर्मचारी आपस में बातें कर रहे थे। इसी दौरान 33 वर्षीय अर्चना अहिरवार वैक्सीन लगवाने के लिए अंदर आ गई। इसके बावजूद वहां मौजूद स्टाफ के लोग बातें करते रहे। 

यह भी पढ़ें: MP पुलिस के 152 जवानों की हुई कोरोना से मौत, केवल 7 के नसीब में आया सरकारी मुआवजा

इस दौरान वहां मौजूद एएनएम ने अर्चना को वैक्सीन की पहली डोज लगा दी। अर्चना कुर्सी से उठने ही वाली थी कि उसी नर्स ने अर्चना को एक और बार वैक्सीन भी लगा दी। अर्चना जबतक कुछ कह या समझ पाती तबतक दूसरी बार भी अर्चना को वहीं वैक्सीन लग चुकी थी। इस दौरान अर्चना चिल्लाने लगी। इसके बाद उसके परिजनों ने भी केंद्र पर जमकर बवाल काटा। 

मामले की जानकारी मिलते ही जिला टीकाकरण अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और युवती का हालचाल लिया। अर्चना के भाई ताराचंद अहिरवार ने इस घटना को लेकर एसडीएम और चिकित्सालय प्रभारी रविंद्र चिढार को शिकायत किया है। उन्होंने कहा है कि अर्चना को कुछ होता है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी स्वास्थ विभाग की होगी। बताया जा रहा है कि महिला की हालत स्थिर है। मामले पर चिकित्सालय प्रभारी रविंद्र चिढार ने कहा है कि दो बार वैक्सीन कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल महिला को चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है।