MP: जादू टोने के शक में ग्रामीणों ने एक व्यक्ति को जिंदा जलाया, भीड़ ने एक को पीट-पीटकर मार डाला

छिंदवाड़ा जिले के आदिवासी अंचल के ग्राम नंदनवाड़ी का मामला, गांव में हाल के दिनों में चार-पांच लोगों की हुई थी मौत, ग्रामीणों ने तीन लोगों पर लगाया जादू-टोना का आरोप

Updated: Oct 28, 2022, 07:26 PM IST

MP: जादू टोने के शक में ग्रामीणों ने एक व्यक्ति को जिंदा जलाया, भीड़ ने एक को पीट-पीटकर मार डाला

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में जादू टोने के शक में एक व्यक्ति की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। जबकि एक अन्य को जिंदा जलाया गया, जिसकी हालत गंभीर है। तीसरे व्यक्ति की भी बेरहमी से पिटाई की गई।

मामला जिले के पांढुर्णा आदिवासी अंचल के ग्राम नांदनवाड़ी का है। गुरुवार देर रात यहां तीन लोगों की बेरहमी से पिटाई की गई। ग्रामीणों के अनुसार नांदनवाड़ी में बीते दो महीनों में अलग-अलग कारणों के चलते चार-पांच लोगों की मौत हो गई थी। इन मौतों के बाद ग्रामीणों को संदेह था कि गांव में लोगों की मौतें जादू - टोने के चलते हो रही हैं। 

इसी बात को लेकर ग्रामीण बीते दो सप्ताह से चर्चा कर रहे थे। गुरुवार सुबह इस विषय को लेकर पंचायत बैठी थी, जिसमें ढोलनखापा, बालापुर और नांदनवाड़ी के लोग भी शामिल हुए। ग्रामीणों ने इन लोगों पर आरोप लगाया कि वे झाड़-फूंक के साथ-साथ गांव में जादू-टोना भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बैनर-पोस्टर के लिए अवैध वसूली कर रहे BJP MLA रामेश्वर शर्मा, RSS कार्यकर्ता का बेनाम पत्र वायरल

चर्चा के दौरान माहौल इतना बिगड़ गया कि ग्रामीणों ने अचानक इन लोगों पर सामूहिक रूप से हमला बोल दिया। मारपीट में गंभीर रूप से घायल बालापुर निवासी 55 वर्षीय गोमा ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। वहीं ढोलनखापा के 35 वर्षीय दंमु उर्फ मदन इवनाती को जिंदा जलने की कोशिश हुई जिसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ढोलनखापा के ही 43 वर्षीय शेषराव पिता जागो उइके को प्राथमिक उपचार के बाद पुलिस अपनी कस्टडी में ले गई।

घटना के बाद नांदनवाड़ी का माहौल बिगड़ गया। पूरे गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बताया जा रहा है कि घटना के दौरान नांदनवाड़ी चौकी का स्टाफ भी वहीं मौजूद था। हालात बिगड़ने पर सिपाहियों ने घटनास्थल से भागकर खुद को बचाया। इसके बाद पांढुर्णा से एसडीओपी रोहित लिखारे, टीआई राकेश सिंह बघेल बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को लेकर अस्पताल पहुंचे। फिलहाल इलाके में तनाव व्याप्त है।