ठेले पर MP की स्वास्थ्य व्यवस्था: एंबुलेंस नहीं मिली तो बीमार पिता को ठेले पर लेकर अस्पताल पहुंचा मासूम

मध्य प्रदेश में दम तोड़ती स्वास्थ्य सुविधाएं, सिंगरौली में बीमार पिता को ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंचा सात साल का मासूम।

Updated: Feb 11, 2023, 02:26 PM IST

सिंगरौली। मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले से एक दिल को झकझोर देने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां एंबुलेंस न मिलने की वजह से एक सात साल का मासूम अपने पिता को ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंचा। बेबसी की यह तस्वीर जिसने देखी उसकी आँखे नम हो गई।

घटना सिंगरौली के बलियरी थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक एक परिवार के व्यक्ति की अचानक तबीयत खराब हुई और जिसके बाद इलाज के लिए परिजनों ने 108 एंबुलेंस को सूचना दी। लेकिन काफी देर तक इंतजार करने के बाद जब एंबुलेंस नहीं पहुंची तो मरीज की हालत गंभीर होती चली गई।

मजबूरी में पीड़िता की पत्नी और बेटे ने किसी से हाथ ठेला मांगकर पीड़ित को ठेलें पर लेटाया और उपचार के लिए 3 किमी दूर जिला अस्पताल पहुंचा। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपकी आँखे भी नम हो जाएगी। वीडियो में देखा जा सकता हैं कि नन्हा बालक और उसकी मां कड़ी धूप में ठेले को धक्का लगाते हुए अस्पताल ले जा रहे हैं। 

वीडियो सामने आने के बाद राज्य में बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल गई है। सिंगरौली में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, बावजूद इसके अभी तक जिम्मेदारों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। मामले पर सिंगरौली अपर कलेक्टर डीपी बर्मन ने गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि उन्हें एंबुलेंस क्यों नहीं मिल पाई इस बात का पता लगाने के लिए सिविल सर्जन और अस्पताल के CMHO को निर्देशित किया गया है। जांच के बाद जो भी दोषी होगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।