ग्वालियर के भितरवार में आसमान से गिरा रहस्यमयी गोला, जांच के लिए बुलाए गए विशेषज्ञ

आसमान से चमकता हुआ गोला गिरने के बाद स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है, वहीं कई लोग गोले को देखने के लिए आस-पास के गांवों से पहुंच रहे हैं।

Publish: Aug 18, 2023, 06:55 PM IST

Image courtesy-  Naidunia
Image courtesy- Naidunia

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रहस्यमयी घटना सामने आई है। जिससे हर कोई हैरान हो गया और कई लोग दहशत में भी आ गए। दरअसल, ग्वालियर के भितरवार थाना क्षेत्र में शुक्रवार को फुटबॉल के आकार से भी बड़े और 50 किलो तक वजनी गोला आसमान से गिरा। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने दहशत में आकर तत्काल पुलिस को बुलाया। हालांकि गोले के गिरने से किसी प्रकार का कोई हादसा नहीं हुआ। 

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को भितरवार के समीप स्थित जौरा गांव में कुछ किसान खेत में काम कर रहे थे। तभी आसमान से तेज आवाज के साथ फुटबॉल से भी बड़ा और भारी गोला पास के धान के खेत में गिरा। गोले के गिरने से खेत में 2 फीट गहरा गड्ढा हो गया। आसमान से गोले को गिरते देख खेत में काम कर रहे लोग दहशत में आ गए। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जानकारी दी जिसके बाद एसपी ने बम डिस्पोजल स्क्वाड और फोरेंसिक टीम को मौके पर भेजा।

एसपी राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि हम वैज्ञानिकों को भेजकर जांच करा रहे हैं। इस विषय में मौसम विभाग से भी जानकारी लेंगे। जरुरत पड़ने पर सेना के अधिकारियों से भी परामर्श लिया जाएगा। एसपी का कहना है कि गोले गिरने की सूचना दो अन्य गांवों से भी आई है लेकिन वहां ज्यादा भारी गोले नहीं गिरे फिर भी उनका परिक्षण किया जाएगा। 


प्राथमिक तौर पर इन गोलों को किसी फाइटर प्लेन का हिस्सा माना जा रहा था। क्योंकि इसके पहले विमानों के प्रैक्टिस सेशन के दौरान कई बार गोले या धातु के अन्य हिस्से गिरने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। बहरहाल जब से यह गोला गिरा है आसपास के गाँव के लोग इसे देखने के लिए पहुँच जा रहे हैं। यह गोला सभी के लिए दहशत के साथ-साथ कौतुहल का विषय भी बन गया है। पुलिस का कहना है कि ये गोले क्या हैं और कहां से गिरे हैं यह जांच के बाद ही पता चलेगा। विशेषज्ञों की टीम इन गोलों की जांच करेगी।