बीजेपी किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष ने की आत्महत्या, सरकारी सिस्टम से थे परेशान

मध्य प्रदेश के नीमच में एक किसान ने सरकारी तंत्र से परेशान होकर मौत को गले लगा लिया। आत्महत्या करने से पहले किसान ने कुछ वीडियो भी अपने मोबाइल में बनाए हैं।

Updated: Nov 13, 2022, 11:53 AM IST

बीजेपी किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष ने की आत्महत्या, सरकारी सिस्टम से थे परेशान

नीमच। मध्य प्रदेश के नीमच जिले से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां सरकारी सिस्टम से पटेशन होकर बीजेपी के एक पदाधिकारी ने आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले मृतक ने कुछ वीडियो भी अपने मोबाइल में बनाए थे। जिसमें उसने बताया कि वह मरना नहीं चाहता बल्की जीना चाहता है। लेकिन परेशान होकर मौत को गले लगा रहा है।

दरअसल जिले के जीरन थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम कुछड़ोद के निवासी किसान बलवंत दास बैरागी बीजेपी किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष थे। उन्होंने ही सरकारी तंत्र से परेशान होकर 10 नवंबर को जहरीला प्रदार्थ का सेवन करके आत्महत्या कर ली। पुलिस को मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था। जिसमें जमीन विवाद के मामले में मृतक को पटवारी ओर गिरदावर प्रताड़ित कर रहे थे। 

यह भी पढ़ें: शिवराज कैबिनेट का फेरबदल जल्द, नॉन परफॉर्मिंग मंत्रियों की होगी छुट्टी, नए चेहरे होंगे शामिल

किसान बलवंत दास ने सुसाइड नोट में लिखा कि मैं होशो हवास में यह कर रहा हूं, कि इसमें मेरे परिवार को परेशान ना किया जाए। इस सबका जवाबदार गिरदावर  जाबिर खान और पटवारी नवीन तिवारी है। इन लोगों ने हमें बहुत परेशान किया है। ट्यूबवेल और रास्ते पर कब्जा कर रखा है। साथ ही मेरे परिवार को एनडीपीएस में फंसाने की धमकी देते थे। उन्होंने वीडियो बनाकर भी अपनी बातें कही है।

मामले पर बवाल बढ़ने में बाद नीमच कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने गिरदावर और पटवारी नवीन तिवारी को तत्काल प्रभाव से निने4लंबित कर दिया है। परिजन दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और 50 लाख का मुआवजा राशि की मांग कर रहे हैं।