गडकरी के कार्यक्रम में नहीं भेजा गया नरोत्तम मिश्रा को बुलावा, कांग्रेस ने ली चुटकी, अंतर्कलह जारी है

नितिन गडकरी के द्वारा आज इंदौर में हज़ारों करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाना है, लेकिन कार्यक्रम में इंदौर के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा को ही बुलावा नहीं भेजा गया है

Publish: Sep 16, 2021, 06:48 PM IST

गडकरी के कार्यक्रम में नहीं भेजा गया नरोत्तम मिश्रा को बुलावा, कांग्रेस ने ली चुटकी, अंतर्कलह जारी है

इंदौर। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरिक्षण करने पहुंचे हैं। गुरुवार को ही वे इंदौर में हज़ारों करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने जा रहे हैं। लेकिन कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं के नाम होने के बावजूद खुद इंदौर के प्रभारी मंत्री और शिवराज सरकार में नंबर दो के मंत्री नरोत्तम मिश्रा का नाम शामिल नहीं है। कांग्रेस ने इसको लेकर नरोत्तम मिश्रा और बीजेपी की चुटकी ली है।  

कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने नरोत्तम मिश्रा का नाम गैर मौजूद रहने को लेकर कहा है कि बीजेपी में अंतर्कलह जारी है। सलूजा ने गुरुवार शाम को होने वाले कार्यक्रम की रुपरेखा और अतिथियों की सूची साझा करते हुए कहा है कि प्रदेश के इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेक्शन सेंटर में आज केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी कई परियोजनाओं का भूमिपूजन, शिलान्यास कर रहे हैं। सभी के नाम लेकिन इंदौर के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा का निमंत्रण पत्र से लेकर कार्यक्रम में कही भी नाम तक नहीं? अंतर्कलह जारी..

इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। शाम करीब सात बजे से यह कार्यक्रम शुरु होना। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करने वाले हैं। सीएम के अलावा कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वीरेंद्र कुमार, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रह्लाद सिंह पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते शिरकत करने वाले हैं। लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव भी कार्यक्रम में शामिल रहेंगे। 

इसके अलावा  इंदौर और उसके आसपास के क्षेत्रों में करीब 3,500 करोड़ की परियाजनाओं का भी गडकरी लोकार्पण करने वाले हैं। यह कार्तक्रम भी सीएम की अध्यक्षता में होना है, लेकिन इस कार्यक्रम के लिए भी केवल सांसद शंकर लालवानी को न्योता भेजा गया है। यही वजह है कि कार्यक्रमों में इंदौर के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा को शामिल न करने के निर्णय को कांग्रेस ने बीजेपी के भीतर जारी आंतरिक गुटबाज़ी से जोड़ा है।  

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज रतलाम के जावरा में पहुंच कर निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का निरीक्षण किया। मध्य प्रदेश से होकर गुज़रने वाली इस परियोजना में 245 किलोमीटर हाईवे का निर्माण होना है। इसमें अब तक 108 किलोमीटर लंबी आठ लेन तैयार हुई है। यह एक्सप्रेसवे करीब एक लाख करोड़ की लागत से तैयार होना है, जिसमें ग्यारह हज़ार करोड़ मध्य प्रदेश में खर्च होने हैं।