गांधी गोडसे एक युद्ध फिल्म के विरोध में उतरी NSUI, डायरेक्टर राजकुमार संतोषी का फूंका पुतला

गांधी गोडसे एक युद्ध फिल्म के डायरेक्टर का एनएसयूआई ने पुतला दहन कर विरोध में नारेबाजी की, साथ ही कहा कि हम किसी भी सिनेमा हॉल में इस फिल्म का स्क्रीनिंग नहीं होने देंगे

Updated: Jan 16, 2023, 05:43 PM IST

गांधी गोडसे एक युद्ध फिल्म के विरोध में उतरी NSUI, डायरेक्टर राजकुमार संतोषी का फूंका पुतला

भोपाल। मध्य प्रदेश में राजकुमार संतोषी की अपकमिंग फिल्म "गांधी गोडसे एक युद्ध" का विरोध तेज हो गया है। कांग्रेस की छात्र संगठन एनएसयूआई भी इस फिल्म के विरोध में सड़कों पर उतर आई है। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सोमवार को राजधानी भोपाल में फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया।

मध्य प्रदेश एनएसयूआई के दर्जनों कार्यकर्ता सोमवार को लक्की चौबे के नेतृत्व में पीसीसी मुख्यालय के पास इकट्ठा हुए और उन्होंने फ़िल्म डायरेक्टर राजकुमार संतोषी का पुतला जला कर नारेबाजी की। उन्होंने सेंसर बोर्ड से मांग की है कि इस फिल्म को तत्काल प्रतिबंधित किया जाए। साथ ही डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को चेतावनी देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के किसी भी सिनेमाघरों में हम इस फिल्म का स्क्रीनिंग नहीं होने देंगे। यदि फिल्म को लगाया जाता है तो सभी सिनेमाघरों में एनएसयूआई कार्यकर्ता जाकर "रामधुन गाएंगे" 

लक्की चौबे ने आरोप कि गांधी-गोडसे एक युद्ध जो फ़िल्म जो बनाई गई है देश की एकता में फूट डालने का काम करेगी। लेकिन ये बड़ी चिंताजनक बात है कि सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को पास कर दिया। इसमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान किया गया है। महात्मा गांधी से हत्यारे नाथूराम गोडसे की तुलना की गई है। देश ये कभी बर्दास्त नहीं करेगा। गोडसे के राजनीतिक वंशज बापू के हत्यारे की महिमा मंडन करने की कुटिल नीति पर काम कर रहे हैं। इस फ़िल्म पर सेंशर बोर्ड़ को तत्काल प्रभाव से एक्शन लेना चाहिए और इस पर रोक लगानी चाहिए।

लक्की चौबे ने आगे कहा कि, 'फिल्म का ट्रेलर देखने से लगता है ये फिल्म सोची-समझी साजिश के तहत बनाई गई है। इस फिल्म में मुस्लिम समाज और गांधीजी के बारे में आपत्तिजनक दृश्य व संवाद दिखाए गए हैं फिल्म में मनगढ़ंत बातें भी बताई गई हैं। ये फिल्म देश को बांटने का काम करेगी।' 

बता दें कि गांधी-गोडसे एक युद्ध' का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उबाल है शुक्रवार को भी राजधानी भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रोड्यूसर राजकुमार संतोषी का पुतला फूंका था। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी थी कि भोपाल में किसी भी सूरत में टॉकीजों में फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। कांग्रेस के सीनियर विधायक पीसी शर्मा भी इस फिल्म का विरोध कर चुके हैं।