धरना कर रही नर्सों को पुलिसकर्मी ने धमकाया, टीआई ने कहा, जूते खाकर मानेगी क्या

भोपाल के सतपुड़ा भवन परिसर के सामने नर्स दे रही थीं धरना, होम पोस्टिंग न मिलने से थीं नाराज़, लेकिन अरेरा हिल्स थाने के टीआई को यह बात नागवार गुजरी

Publish: May 21, 2021, 08:44 AM IST

धरना कर रही नर्सों को पुलिसकर्मी ने धमकाया, टीआई ने कहा, जूते खाकर मानेगी क्या
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

भोपाल। कोरोना की इस विषम परिस्थिति में प्रदेश को संकट से इस उबारने के लिए कोरोना वॉरियर्स दिन रात एक कर काम पर लगे हुए हैं। इनमें से कुछ ऐसे ही भी हैं, जो कि अपने घर परिवार से दूर होकर लोगों की सेवा कर रहे हैं। होम पोस्टिंग की मांग को लेकर गुरुवार को कुछ नर्सें राजधानी भोपाल के सतपुड़ा भवन पहुंची थीं। जहां पर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की अपर संचालक सपना लोवंशी से मुलाकात की। 

नर्सों और सपना लोवंशी के बीच काफी लंबे देर तक बात चली। नर्सें लगातार होम पोस्टिंग दिए जाने की मांग उठती रहीं। लेकिन सपना लोवंशी और नर्सों के बीच यह बातचीत बेनतीजा रही। जिसके बाद विरोध करती हुई नर्सें सतपुड़ा भवन परिसर के सामने ही धरना प्रदर्शन करने लगीं। 

लेकिन नर्सों का यह धरना प्रदर्शन अरेरा हिल्स थाने के टीआई आरके सिंह को नागवार गुजर गया। आरके सिंह नर्सों को प्रदर्शन रुकवाने के लिए अभद्रता पर उतर आए। उन्होंने लाउडस्पीकर में नर्सों से कहा कि जूते खा कर मानेगी क्या? सुबह से समझ रहा हूं, लेकिन इनके बात समझ नहीं आ रही है। नहीं मान रही हैं तो लगाओ दो दो हाथ, हटाओ यहां से। 

पुलिस अधिकारी के इस अभद्र व्यवहार पर नर्सों का कहना है कि वे काफी समय से कोविड ड्यूटी कर रही हैं। लेकिन आज तक किसी ने भी उनसे इस तरीके से बात नहीं की। वहीं टीआई आरके सिंह ने भी इस पूरे घटनाक्रम पर अपनी सफाई दी है। आरके सिंह ने सफाई देते हुए कहा है कि उन्होंने कोई ऐसी बात नहीं की। नर्सों ने अपना बचाव करने के लिए उनके ऊपर ऐसा आरोप लगाया है।