अलीराजपुर में 7 हजार रु की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, इंदौर लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा

इंदौर लोकायुक्त ने अलीराजपुर के जोबट में एक पटवारी को 7 हजार की घूस लेते गिरफ्तार किया, पटवारी पर जमीन के नामांतरण की एवज पैसे लेने का है आरोप, लोकायुक्त ने प्लान बनाकर किया गिरफ्तार

Updated: Aug 06, 2021, 12:04 PM IST

Photo Courtesy: jhabua live
Photo Courtesy: jhabua live

इंदौर। अलीराजपुर के जोबट का एक पटवारी 7 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ है। खुटाजा निवासी बादल सिंह चौहान की शिकायत पर इंदौर लोकायुक्त ने पटवारी बालूसिंह डावर पर कार्रवाई की है। फरियादी काफी दिनों से अपने कस्बे के प्लाट के नामांतरण के लिए दफ्तर के चक्कर काट रहा था। लेकिन आरोपी पटवारी हर बार किसी ना किसी वजह से उसका काम टालता जा रहा था। आखिरकार उसने 7 हजार की डिमांड रखी, जिसके बाद फरियादी ने मामले की शिकायत इंदौर लोकायुक्त में कर दी।

इंदौर लोकायुक्त ने बादल सिंह चौहान की शिकायत को सही पाया और पूरी प्लानिंग के तहत फरियादी को रुपए लेकर पटवारी के पास भेजा। जैसे ही पटवारी ने रुपए हाथ में लिए लोकायुक्त ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

फरियादी बादल सिंह एक सरकारी कर्मचारी है। उसने पटवारी द्वारा रुपए की मांग करने पर जागरुकता दिखाते हुए लोकायुक्त में शिकायत की।

और पढ़ें: प्रोजेक्ट आफिसर ने कहा नौकरी चाहिए तो 50 हजार लाइए, लोकायुक्त ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

रंगे हाथ पकड़े जाने पर आरोपी के खिलाफ लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। मामले में जांच जारी है।

  और पढ़ें: 3 लाख रुपए की घूस लेते इंजीनियर गिरफ्तार, जबलपुर लोकायुक्त ने भोपाल में की कार्रवाई

वहीं आरोपी पटवारी का कहना है कि उसे फंसाया जा रहा है। लोकायुक्त पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई हैं।