भोपाल में पिज्जा के बेस में निकला प्लास्टिक, ग्राहक ने FSSAI से की शिकायत

कोलार इलाके में रहने वाले राजकुमार साहू ने कोलार स्थित पिज्जा सेंटर से 3 वेज पिज्जा मंगाए, जिसमें एक पिज्जा में प्लास्टिक मिला।

Updated: Feb 05, 2024, 06:23 PM IST

भोपाल। मध्य की राजधानी भोपाल से हैरान करने मामला सामने आया है। यहां एक प्रतिष्ठित ब्रांड के पिज्जा में प्लास्टिक निकलने के बाद हड़कंप मच गया। कोलार इलाके में रहने वाले राजकुमार साहू ने कोलार स्थित पिज्जा सेंटर से 3 वेज पिज्जा मंगाए, जिसमें एक पिज्जा में प्लास्टिक मिला। ग्राहक ने FSSAI से इसकी शिकायत की है।

शिकायतकर्ता राजकुमार साहू के मुताबिक 19 जनवरी को उन्होंने कोलार स्थित पिज्जा सेंटर से 3 पिज्जा आर्डर किए थे। उन्होंने स्टोर से कैश पेमेंट के साथ डिलीवरी ली, घर जाकर अपने परिवार के साथ पिज्जा खाने लगे, तभी उनके बेटे अंशुल के मुंह में पिज्जा खाते समय एक टुकड़ा निकला। वह देखने पर प्लास्टिक प्रतीत हो रहा था। उन्होंने स्टोर में फोन करके मैनेजर से बात की।

मैनेजर ने कहा कि ओनियन होगा। साहू ने उनसे कहा कि आप अपने अधिकृत व्यक्ति को भेजकर कंफर्म करें। थोड़ी देर में स्टोर से एक व्यक्ति आया। उन्होंने अच्छे से जांचा परखा और बताया कि यह प्लास्टिक है। उन्हें आर्डर रिपीट करने और पूरे सैंपल के साथ पिज्जा वापस लेने का ऑफर दिया गया। लेकिन इसके बजाए उन्होंने खाद्य विभाग में शिकायत की।

खाद्य विभाग और फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) के अधिकारियों ने संबंधित सेंटर की जांच की है। खाद्य विभाग के अनुसार कंपनी के पिज्जा के बेस नागपुर में बनते हैं। वहीं से भोपाल आते हैं। जिसके बाद इन्हें सर्व किया जाता है। इसी तरह सब्जियां भी कट कर भेजी जाती हैं।