मध्यप्रदेश नही खुलेंगे प्राइमरी-मिडिल स्कूल, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

9वीं और 12 वीं की कक्षाएं पूर्व के जारी आदेश के मुताबिक चलती रहेंगी लेकिन आठवीं तक के स्कूलों को कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र अभी बंद रखा जाएगा

Updated: Mar 30, 2021, 05:13 PM IST

मध्यप्रदेश नही खुलेंगे प्राइमरी-मिडिल स्कूल, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश
photo courtesy: naiduniya

भोपाल। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को ध्यान में रखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों को बंद रखने का फ़ैसला लिया है। इंदौर, जबलपुर, भोपाल इन बड़े शहरों में दो दिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेज़ी से बढ़ी है। लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के चलते मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने 1 से 8 तक की कक्षाओं को 15 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया है।

 स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया है कि 1 से 8 वीं तक की कक्षाएं 1 से 8वीं तक की कक्षाओं को 1अप्रैल 2021 से खोलने के निर्णय  को स्लिथगित किया जा रहा है। आदेश में कहा गया है कि जिस तरह से कोरोना वायरस फैल रहा है, इसे देखते हुए  सभी शासकीय-अशासकीय प्राइमरी एवं मिडिल स्कूलों को 15 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश लिया गया है। वहीं कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक तक की कक्षाएं पूर्व जारी आदेश के मुताबिक यथावत जारी रहेंगी। पहले आठवीं तक के स्कूलों को 31 मार्च तक बंद रखने की हिदायत थी, जिसे पंद्रह दिन के लिए बढ़ा दिया गया है।

गौरतलब है कि सालभर से बंद पड़े स्कूलों को खोलने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से मंजूरी दे दी गई थी। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि 1 से 8वीं तक के बच्चों के लिए 1 अप्रैल से स्कूल खोले जाएंगे। लेक़िन मार्च के महीने में कोरोना की दूसरी लहर आने से स्कूल खोलने पर असमंजस की स्थिति बन गई थी। 

जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि प्रदेश में 2 दिन से संक्रमण के मामले तेज़ी से बढ़े हैं। फ़िलहाल 15 अप्रैल तक प्राइमरी और मिडिल स्कूल बंद रखने का फ़ैसला किया गया है। 15 अप्रैल के बाद स्थिति को देखते हुए आगें का निर्माण लिया जाएगा