भोपाल पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का भारी विरोध, सिलेंडर के साथ महिलाओं ने किया प्रदर्शन

कांग्रेस नेत्रियों के हाथों में स्मृति ईरानी वापस जाओ, कहां गए अच्छे दिन, जब से भाजपा आई है कमरतोड़ महंगाई है जैसे पोस्टर रखे हुए थे। हालांकि, महिला नेताओं को रवींद्र भवन में दाखिल होने से पहले ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Updated: Jul 09, 2023, 03:30 PM IST

भोपाल। इंदौर के बाद अब भोपाल में भी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भारी विरोध झेलना पड़ा है। रविवार को भोपाल पहुंचीं स्मृति ईरानी को काले झंडे दिखाने के लिए भारी संख्या में महिलाएं सड़कों पर दिखीं। महिला कांग्रेस के नेतृत्व में महिलाओं ने स्मृति ईरानी के खिलाफ सर पर काली पट्टी बांधकर और पोस्टर लगाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई को लेकर नारेबाजी की और स्मृति ईरानी वापस जाओ के नारे भी लगाए। बवाल बढ़ता देख पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भोपाल के रवींद्र भवन में आयोजित वत्सल कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंची हैं। कार्यक्रम में शामिल होने से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया। महिलाओं के विरोध के कारण स्मृति ईरानी ने रविंद्र भवन जाने के लिए अपना रास्ता तक बदल लिया।

दरअसल, महिला कांग्रेस कार्यकर्ता स्मृति ईरानी को महंगाई को लेकर उनके पूर्व के बयान याद दिलाना चाहती थीं। महिला कांग्रेस कार्यकर्ता सिलेंडर के पोस्टर लेकर पहुंची थीं और पीसीसी कार्यालय के सामने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन कर रही थीं। कांग्रेस नेत्रियों के हाथों में स्मृति ईरानी वापस जाओ, कहां गए अच्छे दिन, जब से भाजपा आई है कमरतोड़ महंगाई है जैसे पोस्टर रखे हुए थे। हालांकि, महिला नेताओं को रवींद्र भवन में दाखिल होने से पहले ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

इस दौरान महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि, 'जब कांग्रेस के समय महंगाई होती थी, तो इनको महंगाई डायन लगती थी। अब महंगाई जब आसमान छू रही है तो वही महंगाई इनकी डार्लिंग लग रही है। सरकार आने से पहले गुमराह करते हैं कि अच्छे दिन लाएंगे, लेकिन ये सरकार अपने आप में मदमस्त हो गई है। आज महंगाई की वजह से महिला का किचन चलाना मुश्किल हो गया है। ऐसी महिला और मंत्री का हम विरोध करते हैं जो झूठे वादे करती हैं।'

बता दें कि इससे पहले जब जून महीने में स्मृति ईरानी इंदौर आयीं थीं, तब भी महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने उनके विरोध में प्रदर्शन किया था।स्मृति ईरानी के विरोध में ‘महंगाई डायन की ओर से इंदौर में स्मृति ईरानी का स्वागत है’। ऐसे पोस्टर इंदौर की सड़कों पर चस्पा किए गए थे। कांग्रेस नेताओं का कहना था कि हम सिर्फ स्मृति ईरानी को याद दिला रहे हैं कि जब वे विपक्ष में थी तो महंगे सिलेंडर को लेकर वे खूब सड़कों पर प्रदर्शन करती थीं और महंगाई डायन की बात करती थीं।