रतलाम में आयोजित की गई कलश यात्रा, भारी भीड़ जुटने से इलाके में मचा हड़कंप

रतलाम के बरबोदना गांव में आयोजित की गई कलश यात्रा, भारी भीड़ जुटने से सकते में आया प्रशासन, गांव की सीमाओं को किया गया सील

Publish: Jun 05, 2021, 12:21 PM IST

रतलाम में आयोजित की गई कलश यात्रा, भारी भीड़ जुटने से इलाके में मचा हड़कंप

रतलाम। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बीच एक के बाद एक लापरवाही बरतने के मामले सामने आ रहे हैं। ताज़ा मामला रतलाम का है जहां एक गांव में कलश यात्रा का आयोजन किया गया है। इस कलश यात्रा में भारी संख्या में महिलाओं की भीड़ जुटी। जिसके बाद प्रशासन सकते में आ गया है। कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए एहतियातन गांव की सीमाओं को सील कर दिया गया है। 

रतलाम के बरबोदना गांव के हनुमान मंदिर में अनुष्ठान किया गया था। इसके बाद 108 कलशों की यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा में भारी संख्या में महिलाएं जुट गईं। कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। कलश यात्रा में मौजूद किसी भी व्यक्ति के चेहरे पर संक्रमण का कोई खौफ नज़र नहीं आ रहा था। 

यह भी पढ़ें : महिलाओं के शरीर में परियों का हुआ आगमन, उनके हाथों से पानी पीने वाले को नहीं होता कोरोना

इस बीच कलश यात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने की वजह से स्थानीय प्रशासन सकते में आ गया। इलाके में नहीं हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गई। प्रशासन ने कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए गांव की सीमाओं को सील कर दिया है। इसके साथ ही करोना नियमों को ताक पर रखते हुए धार्मिक आयोजन को लेकर पटवारी और पंचायत सचिव को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : शटर गिरा कर युवा कर रहे थे एक्सरसाइज़, इंदौर पुलिस ने जिम को किया सील

कोरोना काल में लोगों की लापरवाही का यह इकलौता उदाहरण नहीं है। मध्यप्रदेश के ही राजगढ़ ज़िले में यह अफवाह फैली की गांव की दो महिलाओं के शरीर में परियों का आगमन हुआ है। लिहाज़ा उनके हाथों से पानी पीने से कोरोना नहीं होगा। जिसके बाद भारी भीड़ महिलाओं के हाथों का पानी पीने के लिए इकट्ठा हो गए। इसके साथ ही इंदौर में जिम का शटर गिराकर कुछ युवक युवतियों को एक्सरसाइज करते पाया गया था।