Rewa: 15 हजार की रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल रंगे हाथ पकड़ाया

Crime in MP: रीवा के जनेह थाने का हेड कांस्टेबल 15 हजार की घूस लेते धराया, केस दर्ज करने की एवज में मांगे थे 25 हजार, लोकायुक्त पुलिस ने की कार्रवाई

Updated: Sep 10, 2020 07:52 PM IST

Rewa: 15 हजार की रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल रंगे हाथ पकड़ाया

रीवा। पुलिस थाने में केस दर्ज करवाने के बदले रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। रीवा लोकायुक्त पुलिस ने जनेह थाने के हेड कांस्टेबल राजीवलोचन पांडे को रंगे हाथ दबोचा है। दरअसल फरियादी पन्नालाल कोरी ने लोकायुक्त कार्यालय में हेड कांस्टेबल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। फरियादी की शिकायत थी कि जनेह थाने के प्रधान आरक्षक ने मुकदमा दर्ज करने की एवज में 25 हजार की रिश्वत की मांग की है।

लोकायुक्त अधीक्षक राजेंद्र वर्मा ने बताया कि पन्नालाल कोरी की शिकायत सही पाए जाने के बाद आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। गुरुवार को लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार की 16 सदस्यीय टीम ने प्रधान आरक्षक राजीव लोचन पांडे को 15 हजार की घूस लेते पकड़ा। लोकायुक्त पुलिस ने हेड कांस्टेबल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं इस पूरे मामले में थाना प्रभारी जनेह प्रदीप सिंह की भूमिका की भी जांच हो रही है।

दरअसल फरियादी पन्नालाल कोरी पारिवारिक जमीनी विवाद और मारपीट की शिकायत दर्ज करवाने आया था। लेकिन हेड कांस्टेबल ने उससे केस दर्ज करने के बदले 25 हजार की मांग की। जिसकी पहली किस्त के रुप में वह दस हजार रुपए पहले ही ले चुका था, और अब दूसरी किस्त के 15 हजार देने से पहले फरियादी ने लोकायुक्त में शिकायत कर दी और प्लान बनाकर आरोपी प्रधान आरक्षक को पकड़ लिया गया।

आपको बता दें कि फरियादी के साथ मारपीट 14 अगस्त को हुई थी। तब से पुलिसकर्मी मामला दर्ज करने के लिए पैसों की मांग कर रहा था।