विधायक रसगुल्ला खाकर भाग गया, वृद्ध महिला को खाट पर लेटाकर महिलाओं ने किया विकास यात्रा का विरोध

रीवा के मनगवां विधानसभा क्षेत्र का मामला, महिलाओं ने विधायक पंचूलाल प्रजापति को सुनाई आपबीती, विधायक अनसुना कर हुए नौ दो ग्यारह

Publish: Feb 25, 2023, 04:11 AM IST

रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा में महिलाओं ने बीजेपी की विकास यात्रा का जमकर विरोध किया। बीजेपी विधायक को गांव की महिलाओं ने घेर लिया और क्षेत्र की समस्या सुनाने लगीं। महिलाओं का एक समूह एक वृद्ध महिला को खाट पर लेटाकर विधायक के सामने लाया। लेकिन विधायक ने महिलाओं की आपबीती सुनने के बजाय वहां से दूसरे गांव चले जाना अधिक मुनासिब समझा। 

यह घटना रीवा के मनगवां विधानसभा क्षेत्र की बताई जा रही है। बीजेपी विधायक पंचूलाल प्रजापति देवरी सेगरान गांव में विकास यात्रा के संबंध में पहुंचे थे। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने तो विधायक का स्वागत किया लेकिन उन्हें महिलाओं का भारी विरोध का सामना करना पड़ा। 

विकास यात्रा कार्यक्रम में सरकारी गुणगान करने के बाद विधायक चाय पीने बैठे ही थे कि गांव की हरिजन बस्ती में रहने वाली महिलाओं का एक समूह विधायक के पास पहुंच गया। महिलाओं ने विधायक को घेरकर सड़क और बिजली की मांग करना शुरू कर दिया। 

महिलाओं की मांग पर गोलमोल जवाब देकर भाजपा विधायक कठोर गांव की तरफ रवाना हो गए। हालांकि रास्ते में ही उन्हें महिलाओं के एक और समूह से सामना हो गया जोकि अचानक तबीयत खराब होने पर एक वृद्ध महिला को खाट पर लेटाकर विधायक को क्षेत्र की सड़कों और स्वास्थ्य व्यवस्था के हाल से अवगत कराना चाहती थीं। विधायक को इन महिलाओं के भी भारी विरोध का सामना करना पड़ा। 

सोशल मीडिया पर वृद्ध महिलाओं को खाट पर ले जाती महिलाओं का वीडियो वायरल हो गया है। एक महिला विधायक पर आक्रोश ज़ाहिर करते हुए यह कहती सुनाई पड़ रही है कि विधायक पंजूलाल आया था, हम यही दिखाना चाहते थे लेकिन वह रसगुल्ला खाकर भाग गया। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो साझा करते हुए कहा, रीवा के मनगवां में खुली सरकार की पोल।मनगवां विधानसभा में सड़क नहीं होने से एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो महिलाएं एक महिला को खाट पर लेकर भाजपा की विकास यात्रा में पहुंची।शिवराज जी,देख लीजिए ये है मप्र की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के हाल।