MP में दर्दनाक सड़क हादसा, दो तेज रफ्तार बसें पलटीं, चार यात्रियों की मौत और दर्जनों घायल

देवास और झाबुआ में शनिवार शाम तेज रफ्तार बसें पलटी, देवास में तीन महिला यात्रियों की मौत और 18 घायल, झाबुआ में एक की मौत और 15 घायल

Updated: Nov 20, 2022, 09:24 AM IST

MP में दर्दनाक सड़क हादसा, दो तेज रफ्तार बसें पलटीं, चार यात्रियों की मौत और दर्जनों घायल

भोपाल। मध्य प्रदेश के दो जिलों में दो अलग-अलग बस हादसों में 4 लोगों की मौत हो गई है। दोनों ही बस हादसे शनिवार देर शाम के हैं। वहीं दोनो ही हादसों का कारण बस का तेज रफ्तार होना बताया जा रहा है। यह दोनों हादसे देवास और झाबुआ जिले में सामने आए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक चौहान ट्रेवल्स की बस करीब 40 सवारियों को लेकर इंदौर से देवास जा रही थी। यह बस शिप्रा ब्रिज के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। यहां बस पलटने से 3 यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 18 यात्री घायल हो गए। घायलों को देवास के अस्पताल ले जाया गया। गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को इंदौर रेफर किया गया।

यह भी पढ़ें: घंटों तक लाइन में खड़े रहे और फिर गिरे तो उठे नहीं, CM के गृहक्षेत्र सीहोर में खाद खरीदने गए किसान की मौत

बस में सवार यात्रियों का कहना है कि बस करीब 6 बजे इंदौर से रवाना हुई थी। बस की गति काफी तेज थी। जैसे ही शाम 7 बजे के करीब बस शिप्रा ब्रिज पर पहुंची, अचानक से वह लहराई और पलटी खा गई। ड्राइवर इंदौर से ही बस को काफी तेजी से दौड़ा रहा था। कई बार वह वाहनों को कट मारते हुए पूरी गाड़ी को लहरा रहा था। ब्रिज के पास अचानक बस पलटी खा गई।

झाबुआ में एक की मौत

उधर झाबुआ जिले की पेटलावद तहसील के ग्राम घुघरी के घाट पर शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे बस पलट गई। इससे बस में सवार एक युवक की मौत हो गई व 15 व्यक्ति घायल हो गए। तीन गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल में जबकि अन्य को पेटलावद के अस्पताल में ले जाया गया है। घायलों के मुताबिक ड्राइवर बस को बेहद तेज गति से चला रहा था इसी वजह से बस अनियंत्रित होकर पलट गई। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बस नीमच के भादवा माता से झाबुआ जा रही थी। बस में मंदसौर, कचनारा के अलावा रतलाम से भी कुछ यात्री सवार हुए थे। रतलाम से यह बस रात करीब 7ः45 बजे रवाना हुई थी। करीब 25 किलोमीटर दूर जाने के बाद बस घुघरी का घाट पार कर रही थी तभी अनियंत्रित होकर स़ड़क किनारे खाई में जा पलटी। इससे यात्रियों में चीख-पुकार गूंज उठी। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और जैसे-जैसे घायलों को निकालना शुरू किया। एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई।