अमित शाह के दौरे पर ग्वालियर शहर का ट्रैफ़िक रहा बेहाल, सिग्नल रहे बंद और पुलिस भी रही नदारद

रूट डायवर्ट होने के कारण, 50 से अधिक लोगों की तो ट्रेन छूट गई जो ग्वालियर से बाहर दूसरे शहर के लिए यात्रा करने वाले थे, वहीं मरीजों को लेकर अस्पताल जा रहीं एंबुलेंस भी फंस गई‌।

Updated: Aug 21, 2023, 03:32 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बीजेपी की पहली बार कार्यसमिति की बैठक हुई। इसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई वीआईपी आए। इस दौरान महाराजपुरा से जीवाजी यूनिवर्सिटी तक वीआईपी मूवमेंट रहा। इसमें नेताओं के आने-जाने के दौरान रास्ते को 30 से 50 मिनट तक बंद रहा। जिस कारण आधे शहर को जाम से सामना करना पड़ा। 

जानकारी अनुसार, ट्रैफिक को लेकर विमानतल से जेयू के अटल सभागार तक हर चौराहो‌ं पर तिराहों‌ पर रोकने की मुकम्मल व्यवस्था थी, लेकिन ट्रैफिक रोके जाने के पाॅइंट से पहले ट्रैफिक को दूसरे वैकल्पिक मार्ग पर पहले डायवर्ट करने की व्यवस्था न होने के कारण रविवार को केंद्रीय मंत्री के आने व जाने के दौरान मुरार से स्टेशन व लश्कर की ओर जाने वाले वाहन चालकों‌ को डेढ़ घंटे तक जाम में फंसा रहना पड़ा। इसका मुख्य कारण ट्रैफिक सिग्नल का बंद करना, केंद्रीय मंत्री के रूट को छोड़कर शेष सभी चौराहे पर पुलिस जवान न होना प्रमुख कारण रहा।

50 से अधिक लोगों की छूटी ट्रेन, घंटो एंबुलेंस भी फंसी रही

रूट डायवर्ट होने के कारण घंटो जाम था ही, 50 से अधिक लोगों की तो ट्रेन छूट गई जो ग्वालियर से बाहर दूसरे शहर के लिए यात्रा करने वाले थे। वीआईपी की सुरक्षा व्यवस्था में मरीजों को लेकर अस्पताल जा रहीं एंबुलेंस भी फंस गई‌। शाम को अमित शाह के विश्वविद्यालय से रवानगी के दौरान शाम लगभग 5 बजे ट्रैफिक रोके जाने के दौरान स्टेशन से गोला का मंदिर स्थित अस्पताल की और महिला मरीज को लेकर जा रही एंबुलेंस मेला रोड पर जाम में फंस गई।

जाम में फंसी इस एंबुलेंस को कृषि महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे शुभम चौधरी ने अन्य साथियों की मदद से जाम से बाहर निकलवाया। सिटी सेंटर स्थित एजी पुल के पास भी मरीज को लेकर जा रही एंबुलेंस फंस गई, इसे भी चालक ने बामुश्किल निकाला।