Sanwer By Election: इंडेक्स मेडिकल कॉलेज कैंपस पोलिंग बूथ पर हुई वोटिंग, कोविड प्रोटोकॉल का सौ फीसदी हुआ पालन

सांवेर में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज कैंपस के दोनों मतदान केंद्रों में कोरोना गाइडलाइन का शत प्रतिशत हुआ पालन, सख्ती और सुरक्षा के बीच हुआ मतदान, बिना मास्क वाले मतदाताओं को बांटे गए मास्क

Updated: Nov 03, 2020, 07:25 PM IST

Sanwer By Election: इंडेक्स मेडिकल कॉलेज कैंपस पोलिंग बूथ पर हुई वोटिंग, कोविड प्रोटोकॉल का सौ फीसदी हुआ पालन

इंदौर। मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव में सबसे महत्वपूर्ण सीट मानी जाने वाली सांवेर विधानसभा के लिए इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में दो मतदान केंद्र बनाए गए। चुनाव के दौरान 3 नवंबर 2020 को इन दोनों केंद्रों पर वोटिंग हुई। इसकी खास बात यह है कि अस्पताल कैंपस में मतदान केंद्र बनाए जाने के कारण इन दोनों केंद्रों पर कोरोना प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत पालन किया गया।

कोविड और मतदान दोनों के नियमों का हुआ सख्ती से पालन

इंडेक्स मेडिकल कॉलेज हुए मतदान में एक ओर निर्वाचन आयोग के नियमों का ख्याल रखा गया, वहीं दूसरी ओर कोरोना संबंधी सावधानियों का भी अनुसरण सख्ती से किया गया। केंद्र में पुलिस, प्रशासन के साथ ही अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारियों की टीम भी मौजूद थी। यहां आने वाले सभी मतदाताओं की पूरी स्क्रीनिंग की गई। उनका तापमान जांचा गया, हाथों को सैनेटाइज किया गया, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मतदाताओं को पोलिंग बूथ में प्रवेश दिया गया।

बिना मास्क पहने मतदाताओं को बांटे मास्क

इंडेक्स मेडिकल कॉलेज पोलिंग बूथ में मास्क पहनने को लेकर काफी सख्ती की गई। यहां आने वाले हर व्यक्ति से मास्क पहनकर आने को कहा गया था। ज्यादातर लोग मास्क पहनकर आए थे, हालांकि जो मतदाता बिना मास्क के वोट डालन पहुंचे, उन्हें अस्पताल की ओर से मास्क उपलब्ध करवाया गया। साथ ही हिदायत दी गई कि दूसरों की सुरक्षा के लिए मास्क जरूर पहनें।

मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों, कर्मचारियों ने बनाई आदर्श स्थिति

निर्वाचन अधिकारियों के साथ अस्पताल के अधिकारियों और कर्मचारियों ने कोविड से निपटने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर काम किया। मतदान केंद्र में आदर्श स्थिति बनाए रखी। दूसरे मतदान केंद्रों से मतदाताओं की संख्या ज्यादा थी। लेकिन इसके बाद भी बावजूद यहां शांति पूर्वक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मतदान हुआ। सभी चुनाव अधिकारियों ने मास्क, ग्लब्स पहने हुए थे। इस सुरक्षा व्यवस्था और जागरुकता को देखकर मतदाताओं ने भी नियमों का पालन करते हुए अपने मताधिकार का उपयोग किया।

परिसर में कोरोना से बचाव की जानकारी देने के लिए पोस्टर लगाए गए थे। पोलिंग बूथ को रंग बिरंगे गुब्बारों और रिबन से सजाया गया था। महिलाओं, बुजुर्गों के बैठने की व्यवस्था भी की गई थी। अस्पताल परिसर मतदाताओं के लिए पीने के पानी और बैठने की व्यवस्था की गई थी। यहां की व्यवस्थाओं को देखकर प्रशासनिक अधिकारियों ने भी इंडेक्स मेडिकल कालेज प्रबंधन और संबंधित कर्मचारियों की तारीफ की।

(Sponsered)