पुलिया में फंसी स्कूली बस, ड्राइवर कि गलती से घंटों फंसे रहे स्कूली बच्चे

मामला अपेक्स इंटरनेशनल स्कूल तिलावाद का है, जहां से स्कूल बस बच्चों को लेकर बिकलांखेड़ी छोड़ने जा रही थी और नदी उफान पर आ गई, इस दौरान बस बंद होकर घंटों फंसी रही

Updated: Jul 24, 2022, 10:56 AM IST

पुलिया में फंसी स्कूली बस, ड्राइवर कि गलती से घंटों फंसे रहे स्कूली बच्चे

शाजापुर। मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर है। इसी उफान में एक बच्चों से भरी स्कूली बस पानी में फंस गई ग्रामीणों ने पहले रस्सी के सहारे स्कूल बस को निकालने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे। इसके बाद को निकलने के किस ट्रैक्टर बुलाया गया और उसके सहारे स्कूल बस को निकाला गया। बस चालक की लापरवाही बच्चों की जान पर भारी पड़ सकती थी।

मामला मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले का है। यहां अपेक्स इंटरनेशनल स्कूल तिलावाद का से स्कूल बस बच्चों को लेकर बिकलांखेड़ी छोड़ने जा रही थी। इसी दौरान नदी उफान पर आ गई । बस चालक ने पुलिया पर पानी होने के बाद भी 25 बच्चों से भरी बस को निकालने का प्रयास किया। इस दौरान काफी मशक्कत के बाद भी चालक से बस आगे-पीछे नही हुई। काफी देर तक बच्चे बस में डरे-सहमे फंसे रहे।

 कुछ बच्चों तो इस दौरान चीखकर रोने भी लगे। उफने नाले में फंसी बस को निकालने के लिए ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाई और ट्रेक्टर-ट्राली की मदद से बस को उफनते नाले के पानी से बाहर निकाला। घटना के वीडियो सामने आने के बाद कलेक्टर दिनेश जैन ने मामले को गंभीरता से लिया। उन्होंने आरटीओ, एसडीएम, शिक्षा विभाग और पुलिस को मामले में कार्रवाई करने को कहा है।

पुलिया पार करते समय बस बंद होने के बाद अगर ग्रामीणों ने समझदारी ना दिखाई होती तो एक बड़ा हादसा हो जाता। बस बंद होने के बाद ग्रामीणों ने पहले रस्सी से बस को खींचना चाहा पर बात ना बनने पर टैक्टर से बस को खींच कर बाहर निकाला ओर 25 बच्चों की जान बचाई।