प्रोटोकॉल तोड़कर रेस्टोरेंट पहुंचे सिंधिया, ट्विटर यूजर्स ने कहा- राहुल गांधी की नकल कर रहे हैं

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया राहुल गांधी की तर्ज पर प्रोटोकॉल तोड़कर अचानक एक रेस्तरां में घुस गए। उन्होंने वहां बैठे ग्राहकों, स्टाफ और युवाओं से बातचीत की।

Updated: Jul 07, 2023, 06:44 PM IST

ग्वालियर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन दिवसीय ग्वालियर दौरे पर हैं। गुरुवार को सिंधिया का अलग अंदाज दिखा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तर्ज पर ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रोटोकॉल तोड़कर अचानक एक रेस्तरां में घुस गए। उन्होंने वहां बैठे ग्राहकों, स्टाफ और युवाओं से बातचीत की। इसपर ट्विटर यूजर्स ने कहा कि वे राहुल गांधी की नकल कर रहे हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह रेस्तरां में रसोइयों के साथ बातचीत कर रहे हैं। इस दौरान उनके समर्थन में नारेबाजी भी होती है। वहीं, एक बुजुर्ग महिला सिंधिया को दुलार करती हैं। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया, "स्वादिष्ट भोजन के साथ-साथ रसोइयों से मिलना भी महत्वपूर्ण है! आज ग्वालियर की अपनी यात्रा के दौरान मैं एक रेस्तरां में युवा कर्मचारियों से मिला. भोजन और स्थानीय मुद्दों पर चर्चा की।"

वीडियो सामने आने के बाद ट्विटर यूजर्स महाराज के मजे ले रहे हैं। एक यूजर ने इसे कांग्रेस नेता राहुल गांधी की नकल बताया। जिस पर केंद्रीय मंत्री ने जवाब दिया है। एक यूजर ने लिखा, 'राहुल गांधी से सीख रहे हैं  गुड'। इस कमेंट का केंद्रीय मंत्री ने जवाब दिया, 'Actually Unlearning' सिंधिया के इस जवाब से साफ लग रहा है कि राहुल गांधी का नकल वाली बात से वे झुंझला गए। 

दरअसल, सिंधिया ने राजनीति में अपनी छवि महाराज वाली बनाई है। वे जनता के बीच खुद को महाराज की तरह पेश करते हैं और लोगों से भी उम्मीद करते हैं कि उन्हें महाराज की तरह सम्मान दिया जाए। ऐसे में उनका रेस्टोरेंट के कर्मचारियों से बता करना लोगों को अचरज में डाल रहा है। भारतीय राजनीति में आमतौर पर राहुल गांधी ही इस तरह लोगों से अपनेपन के साथ मिलते हैं। ऐसे में सिंधिया पर राहुल गांधी की नकल करने का आरोप लगाना लाजमी भी है।

सियासी जानकारों का कहना है कि सत्ता पाने की जुगत में बीजेपी के नेता वोटर्स को लुभाने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपना रहे हैं। कल ही में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक आदिवासी शख्स के पैर धोते नजर आए थे। इसी शख्स के ऊपर भाजपा नेता ने ही पहले पेशाब किया था।