सीहोर: सीएम के गृह ज़िला का हाल बेहाल, ज़िला अस्पताल के बाहर लगा बेड फुल के पोस्टर

सीहोर ज़िला अस्पताल के बाहर बैठाया पुलिस का पहरा, भोपाल-इंदौर हाइवे पर बने कोविड सेंटर को ऑक्सीजन का इंतजार

Updated: Apr 22, 2021, 04:41 PM IST

Photo courtesy: bhaskar
Photo courtesy: bhaskar

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण का ख़तरा तेज़ी से बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह ज़िला सीहोर जिला अस्पताल में बेड फूल हो चुके हैं। अस्पताल के बाहर पोस्टर चस्पा कर दिया गया है। हंगामा होने की आशंका के चलते ज़िला अस्पताल के सामनें पुलिस तैनात कर दी गई है। इंदौर- भोपाल हाइवे पर कोविड़ सेंटर तैयार किया गया है। लेक़िन ऑक्सीजन न होने की वज़ह से शुरू नही हो पाया है।

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर आंनद शर्मा ने बताया कि बुधवार रात से सभी 68 बेड फुल हो गए हैं। मेडिकल वार्ड में भी मरीजों को भर्ती किया गया है, लेकिन अब नए मरीजों को भर्ती करना संभव नहीं है। यह स्थिति तब बनी, जब मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते अस्पताल के मेडिकल वार्ड को भी संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए तैयार किया गया है।

ज्ञात हो इससे पहले गर्ल्स स्कूल के आवासीय खेल परिसर को कोविड केयर सेंटर के रूप में तब्दील किया गया है। यहां 60 बिस्तरों वाला आइसोलेशन सेंटर गुरुवार सुबह फुल हो गया। सिविल सर्जन के मुताबिक शहर के कोविड सेंटर में भी इस समय 104 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 95 मरीज ऐसे हैं जिन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीहोर में आक्सीजन की मात्रा कम होती जा रही है। भोपाल से मांग के अनुरूप और निश्चित समय पर में ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं होने के कारण अस्पताल की स्थिति बिगड़ती जा रही है। मरीजों के परिजन भोपाल और इंदौर की मेडिकल स्टोर पर ऑक्सीजन के लिए भाग-दौड़ कर रहे हैं।

सीहोर के ज़िला अस्पताल की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर कांग्रेस के प्रवक्ता केके मिश्रा ने शेयर लिखा, "शिवराजसिंह जी,यह तस्वीर कहीं और कि नहीं,आपके ही गृह जिले सीहोर के जिला अस्पताल की है,पुलिस के साये में अस्पताल। यही स्थिति रही तो श्मशानों /कब्रस्तानों में भी यही दृश्य दिखेंगे।"

गौरतलब है कि सीहोर में 21 अप्रैल को 198 नए कोरोना संक्रमित मरीज़ मिले हैं। एक्टिव केस की संख्या 1099 हैं। यह संख्या 1 अप्रैल को मात्र 215 थी। पिछले 1 सप्ताह से यहां संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ी है। यहां अब हर रोज 150 से ज्यादा कोरोना के मामले सामनें आ रहे हैं। अप्रैल माह में अब तक यहां 1897 संक्रमित मिल चुके हैं।