महाराष्ट्र में इतिहास रचेगी शिंदे फडणवीस की जोड़ी, शिंदे ने सही कदम उठाया: ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रयी उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बनने की बधाई देते हुए उनके कदम को सही ठहराया है। सिंधिया ने कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के गठबंधन को अपवित्र करार दिया है।

Updated: Jul 02, 2022, 08:59 AM IST

महाराष्ट्र में इतिहास रचेगी शिंदे फडणवीस की जोड़ी, शिंदे ने सही कदम उठाया: ज्योतिरादित्य सिंधिया

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में चुनाव प्रचार करने पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रमों पर चुप्पी तोडी है। सिंधिया ने एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बनने की बधाई देते हुए उनके कदम को सही ठहराया है। उन्होंने कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के गठबंधन को अपवित्र करार दिया।

इंदौर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान सिंधिया ने कहा कि, 'शिंदे और फडणवीस की जोड़ी इतिहास रचेगी। पिछले 2.5 वर्षों से महाराष्ट्र के विकास को एक अपवित्र गठबंधन (MVA) के द्वारा बाधित कर दिया गया था। मराठा होने के नाते एकनाथ शिंदे ने एक विचारधारा के पक्ष में सही फैसला लिया है। मुझे विश्वास है कि 'फडणवीस-शिंदे की जोड़ी' महाराष्ट्र में विकास को वापस लाएगी।'

यह भी पढ़ें: दफ्तर दरबारी: सीएम शिवराज सिंह चौहान के विरूद्ध मुखर क्‍यों हुए आईएएस

बता दें कि शिंदे के तर्ज पर ही सिंधिया ने भी मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिराकर बीजेपी को सत्ता में आने में मदद की थी। हालांकि, महाराष्ट्र की तरह यहां उन्हें मुख्यमंत्री का पद तो नहीं मिला। उन्हें राज्यसभा का पद और केंद्रीय मंत्रिमंडल में स्थान मिला। 

इंदौर में निकाय चुनाव के लिए प्रचार के दौरान सिंधिया ने कहा कि मैंने कुर्सी की भूख के कारण नहीं बल्कि जनसेवा के कारण यह रास्ता चुना। मेरी दादी ने भी अपना जीवन राजनीति के लिए नहीं बल्कि जनसेवा के लिए समर्पित किया था।