NEET की तैयारी कर रही शिवपुरी की छात्रा का कोटा में अपहरण, हाथ पैर बांध पिता को भेजी फोटो

छात्रा को छोड़ने के एवज में 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है। सितंबर 2023 में नीट की तैयारी के लिए कोटा आई थी छात्रा।

Updated: Mar 19, 2024, 11:25 AM IST

शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी निवासी एक छात्रा का कोटा में अपहरण कर लिया गया है। अपहरणकर्ताओं ने उसके परिजनों से 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी है। बदमाशों ने अपहृत की गई छात्रा के हाथ पांव बांध रखे हैं। उन्होंने छात्रा के हाथ पैर बांधे हुए फोटो उसके परिजनों को भेजे हैं। कोचिंग छात्रा के अपहरण की वारदात से कोटा में हड़कंप मचा हुआ है।

पुलिस के अनुसार अपहृत की गई 19 साल की यह छात्रा मध्य प्रदेश के शिवपुरी के बैराड़ की रहने वाली है। बीते वर्ष सितंबर में ही उसके पिता उसका एक कोचिंग सेंटर में एडमिशन करवाकर गए थे। उन्होंने छात्रा को विज्ञान नगर में इलाके में किराए का कमरा दिलवाया था। छात्रा का अपहरण कब किया गया इसका तो खुलासा नहीं हुआ है लेकिन सोमवार को अपहरणकर्ताओं ने उसके पिता को फोन कर 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी। यह सुनकर छात्रा के पिता सन्न रह गए।

बदमाशों ने छात्रा के पिता को यकीन दिलाने के लिए उसके हाथ-पैर बांधे हुए फोटो उनको भेजे। पुलिस मंगलवार सुबह करीब सवा दस बजे छात्रा के पिता को कोचिंग इंस्टीट्यूट लेकर गई। कोचिंग ने छात्रा के रजिस्ट्रेशन होने तक से इंकार किया है। अब पुलिस पिता और इंस्टीट्यूट वालों से आमने-सामने बात करेगी। सोमवार देर रात लड़की के घरवाले कोटा पहुंचे थे। इस मामले में जयपुर के सिंधी कैंप से एक युवक को राउंड अप भी किया गया है। उससे अभी पुलिस जानकारी जुटा रही है।