महंगाई पर शिवराज के एक और मंत्री का बेतुका बयान, पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के लिए कांग्रेस को बताया जिम्मेदार

भदौरिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में तीन बार पेट्रोल डीजल पर टैक्स बढ़ाए, जिस वजह से पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, वहीं सीधी जिले की प्रभारी मीना सिंह ने भी पेट्रोल डीजल के लिए मनमोहन सिंह की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है

Updated: Jul 19, 2021, 10:00 AM IST

महंगाई पर शिवराज के एक और मंत्री का बेतुका बयान, पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के लिए कांग्रेस को बताया जिम्मेदार
Photo Courtesy: social media

भोपाल। इस समय प्रदेश से लेकर देशभर की जनता पेट्रोल डीजल के लगातार बढ़ते दामों के कारण बेहाल है। लेकिन बीजेपी के नेताओं की बेतुकी बयानबाजी का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर अगर सबसे अधिक बेतुके बयान कोई दे रहा है, तो इसमें शिवराज सरकार के मंत्री अव्वल हैं। 

मंत्री ओपीएस भदौरिया ने पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के लिए सीधा जिम्मेदार कांग्रेस को ठहरा दिया है। भदौरिया ने कहा कि पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है, क्योंकि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में तीन बार पेट्रोल-डीजल के ऊपर कर बढ़ाए। जिसकी वजह से आज पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। भदौरिया ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, हमारी सरकार कीमतों को नियंत्रित करने के लिए प्रयासरत है। 

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के लिए कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराने का जो तर्क भदौरिया ने दिया, उससे खुद शिवराज सरकार ही सवालों के घेरे में आ गई। क्योंकि देशभर में पेट्रोल डीजल पर सबसे ज्यादा वैट की वसूली करनेवाली सरकारों में शिवराज सरकार अव्वल है। 

भदौरिया के अलावा सीधी जिले की प्रभारी मंत्री मीना सिंह ने भी पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने के लिए कांग्रेस की मनमोहन सिंह सरकार को जिम्मेदार ठहराया। मीना सिंह से जब पत्रकारों ने महंगाई के ऊपर सवाल पूछा तब मीना सिंह ने कहा कि यह सब कांग्रेस की वजह से हो रहा है क्योंकि मनमोहन सिंह की सरकार के दौरान बॉन्ड पर विदेशों से पेट्रोल की खरीदी की गई। 

मीना सिंह और भदौरिया के अलावा महंगाई पर बेतुकी बयानबाजी करने वाले बीजेपी नेताओं की फेहरिस्त काफी लंबी है। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चित विवादित बयानों में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का बयान है। तोमर लोगों को साइकिल से सब्जी खरीदने तक की सलाह दे चुके हैं। वहीं शिवराज सरकार में ही एक और मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा महंगाई पर यह कह चुके हैं कि दुख के बाद ही सुख की अनुभूति का आनंद होता है।