समीना बी को CM हाउस बुलाकर मिले शिवराज सिंह चौहान, BJP को वोट देने पर देवर ने की थी पिटाई

सीहोर की समीना बी का दावा है कि भाजपा को वोट देने की बात पर उसके देवर ने उसे डंडे से पीटा था। मामला सामने आने के बाद सीएम चौहान ने उन्हें भोपाल बुलाया था।

Updated: Dec 09, 2023, 06:31 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में शानदार जीत दर्ज करने वाली बीजेपी अब मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर मंथन में जुटी है। शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने की जुगत में हैं और उसके लिए तरह-तरह के स्टंट करते दिख रहे हैं। शनिवार को उन्होंने सीहोर की मुस्लिम महिला समीना बी को सीएम हाउस बुलाकर उनसे बातचीत की। 

दरअसल, सीहोर निवासी समीना बी का आरोप है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने की बात पर महिला को उसके देवर ने डंडे से पीटा था। आरोपी ने जान से मारने की धमकी भी दी थी। घटना 4 दिसंबर की है। महिला ने आरोपी के खिलाफ 6 दिसंबर को पुलिस में केस दर्ज कराया था। आरोपी पर कार्रवाई नहीं होने पर 8 दिसंबर को पिता के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर प्रवीण सिंह से शिकायत की थी।

यह भी पढ़ें: सांसद दानिश अली को BSP ने पार्टी से किया निलंबित, भाजपा के खिलाफ मुखर होने की मिली सजा

समीना बी सीहोर जिले के अहमदपुर थानाक्षेत्र के बरखेड़ा ‎हसन गांव की रहने वाली हैं। ‎उन्होंने बताया कि वे और‎ उनके बच्चे घर के बाहर भाजपा ‎के जीतने की खुशी मना रहे थे। देवर जावेद खां आकर पूछने लगा कि किसे वोट दिया है?‎ उसे बताया कि ‎कमल के फूल को वोट दिया है। इसी बात पर उसने गाली-गलौज और मारपीट शुरू कर दी। घटना के समय पीड़िता के पति बबलू खां‎ काम पर गए थे।

शुक्रवार को सीहोर में शिकायत करने पहुंची समीना ने कहा था, '‎भाजपा को वोट देने की सजा मुझे देवर‎ ने दी है। अब मैं इंसाफ के लिए यहां ‎आई हूं।‎ भारतीय जनता पार्टी‎ की सभी योजनाओं का लाभ मुझे मिल‎ रहा है। लाड़ली बहना की राशि भी मुझे ‎मिल रही है। मेरे बच्चों को भी लाभ‎ मिला है। इन वजहों से मैंने‎ भाजपा को वोट दिया था।'

मामला सामने आने के बाद सीएम शिवराज ने समीना बी को CM हाउस बुलाया और उनसे पूरी घटना की जानकारी ली। वे अपने बच्चों के साथ भोपाल आईं थीं। इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह ने कहा, 'अभी मेरे पास एक बहन आई थी, समीना। उसने बीजेपी को वोट दिया। बाद में उसके साथ थोड़ी मारपीट हुई तो मैंने कहा बहन आजा सीएम हाउस। तेरा भाई जिंदा है। चिंता करने की कोई जरूरत नहीं। कहने का भाई नहीं, सगा हूं।'