Bus Service: एमपी में आज से पूरे यात्रियों के साथ चल सकेंगी बसें

Corona Effect: सरकार ने दी प्रोटोकॉल पालन से साथ बस चलाने की अनुमति, बस ऑपरेटर्स कर रहे लॉकडाउन अवधि में टैक्स माफी की माँग

Updated: Aug 20, 2020 03:55 PM IST

Bus Service: एमपी में आज से पूरे यात्रियों के साथ चल सकेंगी बसें
photo courtesy: Live mint

भोपाल। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण बंद हुई बसें आज से पूरे यात्रियों के साथ चलेंगी। हालाँकि बस संचालकों को मास्क सहित कोविड 19 के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। बस ऑपरेटर्स लॉकडाउन के समय की टैक्स माफी की माँग कर रहे हैं।उनका कहना है कि यह माँग पूरी होने पर ही सभी बसें चलेंगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी। बैठक में मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में जल्दी पहचान एवं तुरंत इलाज की रणनीति पर प्रभावी क्रियान्वयन किया जाए। सभी कलेक्टर्स अपने जिलों में पर्याप्त टेस्टिंग, इलाज आदि की सर्वोत्तम व्यवस्था करें। प्रभारी अधिकारी प्रभार के जिलों में निरंतर मॉनीटरिंग कर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें।

बस ऑपरेटर्स मांग रहे  राजस्थान की तर्ज पर रियायत
सरकार ने पूरी क्षमता के साथ बस चलाने की अनुमति ड़े दी है मगर बस ऑपरेटर इससे संतुष्ट नहीं है। वे राजस्थान की तरह टैक्स में छूट माँग रहे हैं। राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन अवधि का पूरा टैक्स माफ कर दिया गया है। राजस्थान में बस संचालकों को बस चलाने पर पहले माह में 75 प्रतिशत, दूसरे माह में 50 प्रतिशत और तीसरे माह में 25 प्रतिशत टैक्स की छूट दी है। चौथे माह से पूरा टैक्स वसूला जाएगा।

एमपी के बस ऑपरेटर्स लॉकडाउन के समय की टैक्स माफी की माँग कर रहे हैं। इसके साथ ही वे पूरी क्षमता के साथ बस चलाने की भी माँग कर रहे थे। एक माँग मान ली गई है। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का कहना है कि टैक्स माफ़ी पर जल्द निर्णय लिया जाएगा।