सेंट्रल जेल से रिहा हुए छात्र नेता रवि परमार, 20 हज़ार के मुचलके पर पुलिस उपायुक्त कोर्ट से मिली जमानत

जेल से बाहर आते ही रवि परमार ने किया सत्यमेव जयते का उद्घोष, कहा- जारी रहेगी नर्सिंग छात्रों की लड़ाई, विश्वास सारंग की काले करतूतों को जल्द उजागर करूंगा, अब जेल जाने की बारी चिकित्सा शिक्षा मंत्री की है

Updated: Feb 02, 2023, 05:30 PM IST

भोपाल। नर्सिंग घोटाले के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जेल भेजे गए छात्र नेता रवि परमार को गुरुवार देर शाम रिहा कर दिया गया। पुलिस उपायुक्त कोर्ट ने 20 हजार रुपए के मुचलके पर एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक परमार को जमानत दी है। सेंट्रल जेल से बाहर आते ही रवि परमार ने "सत्यमेव जयते" के उद्घोष के साथ कहा कि नर्सिंग स्टूडेंट्स को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष जारी रहेगी।

सेंट्रल जेल के बाहर मीडिया से बातचीत के दौरान रवि परमार ने कहा कि, "एनएसयूआई मेडिकल स्टूडेंट्स के भविष्य को शिक्षा माफियाओं के हाथों चौपट नहीं होने देगी। हम संघर्ष जारी रखेंगे। मुझे जेल भिजवाने का षड्यंत्र रचने वाले सुन लें, सत्य की ही जीत होगी। मैं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को संदेश देना चाहता हूं की जल्द ही उनके काले करतूतों को उजागर करूंगा। अब जेल जाने की बारी विश्वास सारंग की है।' परमार ने दावा किया कि नर्सिंग घोटाला व्यापम महाघोटाले से भी बड़ा घोटाला है और इसमें सीधे तौर पर विश्वास सारंग की संलिप्तता है।"

यह भी पढ़ें: भाजपा प्रवक्ता ने पूर्व CM दिग्विजय सिंह का कूटरचित वीडियो किया प्रचारित, कांग्रेस ने साइबर क्राइम थाने में की शिकायत

बता दें कि नर्सिंग घोटाले की जांच की मांग को लेकर एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक रवि परमार नर्सिंग स्टूडेंट्स के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के बंगले के बाहर बुधवार को सत्याग्रह पर बैठे थे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, अजय सिंह, जीतू पटवारी समेत तमाम कांग्रेस नेताओं ने परमार की गिरफ्तारी की आलोचना करते हुए राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव गुरुवार सुबह सेंट्रल जेल में परमार से मिलने भी पहुंचे थे और छात्रों के इस लड़ाई में पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया था। अरुण यादव ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस पार्टी नर्सिंग घोटाले की आवाज़ सड़क से लेकर विधानसभा तक उठाएगी। परमार की रिहाई पर अरुण यादव ने कहा कि नर्सिंग घोटाले को लेकर जो लड़ाई शुरू हुई है वो शिक्षा माफियाओं की गिरफ्तारी तक जारी रहेगी। हम सड़क से लेकर सदन तक इसके लिए संघर्ष करेंगे।