Mehgaon: छात्र ने टीचर को डराने के लिए रखा था स्कूल में बम

Bomb in School: मेहगांव के टीडीएस स्कूल में बम रखने वाला छात्र गिरफ्तार, 12वीं के छात्र ने प्लास्टिक के पाइप से बनाया था नकली बम

Updated: Sep 08, 2020 02:04 PM IST

Mehgaon: छात्र ने टीचर को डराने के लिए रखा था स्कूल में बम

भिंड। मेहगांव के टीडीएस स्कूल में बम रखने के आरोपी छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी छात्र को पुलिस ने केवल 48 घंटे में धर दबोचा। पूछताछ में 12 के छात्र ने बताया है कि उसने टीचर को डराने के लिए बम रखा था। बम रखने के आरोपी छात्र का नाम अभिषेक उर्फ वरुण भदौरिया है।

छात्र ने पुलिस को बताया कि उसने अपने स्कूल टीचर को डराने के लिए स्कूल में बम रखा था। जिसे उसने अपने घर पर ही तैयार किया था। अभिषेक का कहना है कि उसने घर में खराब पड़े प्लास्टिक के पाइपों से बम जैसी सामग्री तैयार की और लेजाकर टीडीएस स्कूल में रख दिया था। 

शिक्षक दिवस पर स्कूल में बम मिला था

5 सितंबर को भिंड जिले के मेहगांव के नेशनल हाइवे के पास बने टीडीएस स्कूल में बम मिला था। जिसे स्कूल स्टाफ ने देखा था और पुलिस में शिकायत की थी। स्कूल में बम की खबर से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था। स्कूल में बम की सूचना पर स्वयं एसपी मनोज सिंह मौके पर पहुंचे थे।

Click  शिक्षक दिवस पर भिंड में स्कूल उड़ाने की धमकी

बम के अंदर से निकली थी मिट्टी

उस बम को निष्क्रिय करने के लिए बीडीएस की टीम को भी मुरैना और ग्वालियर से बुलवाया गया था। लेकिन बीडीएस की टीम ने जब बम को चेक किया तो बम नकली निकला और बम के अंदर से मिट्टी निकली थी। पुलिस ने खुलासा किया है कि बम को पाइप काटकर बनाया गया था। पुलिस ने बम निष्क्रिय करते वक्त पाया था कि वह नकली बम है और उसमें मिट्टी भरी है। तभी से पुलिस आरोपी की तलाश में थी। और पुलिस ने उसे केवल 48 घंटे में ही गिरफ्तार कर लिया। मेहगांव थाना पुलिस ने आरोपी छात्र अभिषेक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

छात्र ने एक टीचर को डराने के लिए रखा था बम

पुलिस की गिरफ्त में आए छात्र ने कबूल किया है कि नकली बम बनाकर उसने ही स्कूल में रखा था। उसका कहना है कि वह स्कूल के एक टीचर को डराना चाहता था। अभिषेक ने पुलिस से कहा कि उसे अंदाजा नहीं था कि मामला इतना बढ़ जाएगा। पुलिस ने उसके घर से नकली बम बनाने का सामान और वह रजिस्टर भी बरामद किया है जिसमें उसने धमकी भरे खत लिखे थे।