बाप बेटे की शातिर जोड़ी ने क्रिप्टो करेंसी के नाम पर लूटे 2.15 करोड़, निवेश के नाम पर करते थे लोगों से ठगी

आरोपी लोगों को बिटकॉइन में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी का लाभ देने का लालच देते थे।

Publish: Mar 03, 2023, 05:46 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बिटकॉइन में निवेश करने के नाम पर 2.15 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। इस ठगी वारदात में बाप और बेटे संलिप्त है, दोनों मिलकर ठगी की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। 

जानकारी के अनुसार ग्वालियर शहर के पॉश इलाके के रहने वाले अजय कुमार टंडन ग्वालियर एसएसपी को इस बारे में शिकायत की है कि जेवरिया सर्विस क्लब इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड एवं वेबसाइट क्रिप्टोकाका.कॉम के लोगों द्वारा उसके साथ लगभग पौने दो करोड़ रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है। शातिरों ने ऑनलाइन डिजिटल करेंसी बिटकॉइन में निवेश के नाम पर 2.15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है।

क्राइम ब्रांच ने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्जकर ठगों की तलाश शुरू की। टेक्निकल चीजों के सहारे क्राइम ब्रांच आरोपियों के ठिकाने नोएडा तक पहुंच गई और आरोपियों की घेराबंदी कर नोएडा से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि शातिर ठगों की गैंग डिजिटल करेंसी में लोगों से निवेश करवाकर दस प्रतिशत लाभ देने का लालच दे रहे थे। और करेंसी के दामों में बढ़ोतरी होने पर उसे वापस न करके अपने व्यवसाय में लगा देते थे। उसके बाद निवेशकों का पैसा हड़प लेते थे। 

आरोपियों ने बताया कि उन्होंने यूट्यूब चैनल पर एक ओहो टीबी इंडिया के नाम का एक चैनल बनाया, जिसमें डिजिटल करेंसी को आरोपी की वेबसाइट पर निवेश करने के लिए लुभाने हेतु वीडियो अपलोड किए गए हैं। साथ ही फेसबुक पर भी कई वीडियो अपलोड किए गए हैं। बहरहाल थाना क्राइम ब्रांच ग्वालियर ने फरियादी की रिपोर्ट पर धारा 420, 409 भादवि एवं 66डी आईटी एक्ट का मामला दर्ज किया है और आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।