भोपाल राज्य शूटिंग अकादमी में चोरी, सीसीटीवी फुटेज से छेड़छाड़, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने शुरूआती जाँच में इस घटना में किसी आंतरिक व्यक्ति के शामिल होने का अंदेशा जताया है

Updated: May 26, 2022, 11:49 AM IST

भोपाल राज्य शूटिंग अकादमी में चोरी, सीसीटीवी फुटेज से छेड़छाड़, जांच में जुटी पुलिस

भोपाल। राजधानी भोपाल में स्थित राज्य शूटिंग अकादमी से एक शूटिंग बंदूक का महत्वपूर्ण हिस्सा चोरी हो गया। ये घटना 17 मई से 22 मई के बीच हुई थी और इस घटना की अकादमी के अधिकारी वैभव शर्मा ने बुधवार को पुलिस थाना रातीबड़ में शिकायत दर्ज कराई, पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।
थाना प्रभारी सुदेश तिवारी ने बताया कि अकादमी के एक अधिकारी वैभव शर्मा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, शिकायत में कहा गया है कि अकादमी के स्ट्रांग रूम से लक्ष्य को निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बंदूक के हिस्से (चार दिशीय सूचक) चोरी हो गया है।तिवारी ने आगे कहा कि किसी ने सीसीटीवी फुटेज में छेड़ छाड़ की और सीसीटीवी में दर्ज इस घटना को हटा दिया है, यह संदेह है कि घटना में कोई आंतरिक व्यक्ति शामिल है, लेकिन पुलिस आरोपी का पता लगा लेगी, बंदूक के हिस्से का दूसरे व्यक्ति के लिए कोई मूल्य नहीं है,जबकि यह उसी के लिए मूल्यवान है जिसके पास इस तरह की बंदूक है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 457 और 380 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें...हाथ में भगवा झंडा लिए असामाजिक तत्वों ने जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त

राज्य शूटिंग अकादमी परिसर अत्यधिक सुरक्षित क्षेत्र है और अकादमी में प्रवेश पाने के लिए विभिन्न सुरक्षा जांचों को पार करना पड़ता है, लेकिन फिर भी बंदूक का बड़ा हिस्सा चोरी हो गया। कुछ समय पहले नवंबर 2021 में यहां राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप के राइफल स्पर्धा का आयोजन हुआ था। इस शूटिंग अकादमी से निकले ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर मध्यप्रदेश के पहले शूटर थे जिन्होंने आईएसएसएफ विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता और टोक्यो ओलंपिक में भाग लिया।