मोतीलाल वोरा के निधन पर मध्य प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक

राजकीय शोक के दौरान सभी शासकीय भवनों का झंडा आधा झुका रहेगा, कांग्रेस कार्यालय में 11.30 बजे होगी श्रद्धांजलि सभा

Updated: Dec 22, 2020, 03:21 PM IST

मोतीलाल वोरा के निधन पर मध्य प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक
Photo Courtesy: NDTV

भोपाल। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर राज्य सरकार ने तीन दिन के राजकीय शोक का एलान किया है। इस दौरान सरकारी भवनों का झंडा आधा झुका रहेगा और सरकारी स्तर पर किसी भी कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसे लेकर सोमवार शाम आदेश जारी कर दिए। 

कांग्रेस पार्टी  आज सुबह 11.30 बजे अपने नेता की याद में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा आयोजित करेगी। इस सभा में प्रदेश कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं के शामिल होने की संभावना है। मोतीलाल वोरा के निधन पर राजनीतिक दलों के तमाम नेताओं ने उन्हें याद किया है। मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

93 वर्षीय मोतीलाल वोरा की तबीयत कुछ समय पहले कोरोना से संक्रमित होने के कारण बिगड़ी थी। वोरा की सेहत उसके बाद संभल भी गई थी, लेकिन सोमवार दोपहर को दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांसें लीं। देश के वरिष्ठ और दिग्गज नेताओं में शामिल मोतीलाल वोरा लंबे अरसे तक कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रहे। वोरा ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्रिमंडल में अहम ज़िम्मेदारियां भी संभाली।