MP: लाड़ली बहना योजना की डीपी लगाना भाजपा नेताओं को पड़ा भारी, ट्विटर ने छीन लिया ब्लू टिक

लाड़ली बहना योजना का प्रचार-प्रसार करने के लिए शिवराज कैबिनेट के मंत्रियों और बीजेपी विधायकों ने बदले से प्रोफाइल पिक्चर, ट्विटर ने उड़ाया ब्लू बैज।

Updated: Jun 10, 2023, 05:56 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार लाड़ली बहना योजना का प्रचार-प्रसार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। हालांकि, इस योजना का प्रचार करना भाजपा नेताओं को तब भारी पड़ गया जब ट्विटर ने उनसे ब्लू टिक छीन लिया। दरअसल, जिन नेताओं ने लाड़ली बहना योजना का फोटो डीपी में लगाया था, उनका वेरिफिकेशन बैज ट्विटर ने वापस ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रियों और बीजेपी विधायकों ने शनिवार को अपनी ट्विटर डीपी पर लाड़ली बहना योजना का जैसे ही फोटो लगाया, वैसे ही उन सभी के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया गया है। ब्लू टिक छिन जाने वाली सूची में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऑफिस का ट्विटर हैंडल भी शामिल है।

खबर लिखे जाने तक गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार, पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव, सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, हुजूर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रामेश्वर शर्मा समेत कई नेताओं के प्रोफाइल से ब्लू टिक बैज हटा लिया गया है। ट्विटर के इस कार्रवाई के बाद भाजपा खेमे के आईटी सेल में हड़कंप है। माना जा रहा है कि इन सभी को अब ट्विटर का वेरिफिकेशन मार्क पाने के लिए अब न सिर्फ इंतजार करना पड़ेगा, बल्की रुपए भी देने होंगे। 

बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभालने के बाद ट्विटर की वैरिफिकेशन पॉलिसी में कुछ बदलाव किये थे। जिसके मुताबिक सब्सक्रिप्शन के आधार पर रुपए देकर भी ब्लू टिक लिया जा सकता है। ट्विटर पॉलिसी के मुताबिक ट्विटर पर यूजर का प्रोफाइल फोटो सही होना चाहिए, ऐसा नहीं होने पर ट्विटर उसे संदिग्ध खाता मानकर ब्लू टिक वापस ले सकता है। चूंकि भाजपा के मंत्रियों और विधायकों ने अपने फोटो हटाकर लाड़ली बहना योजना की तस्वीर को डीपी पर लगाया है। इसलिए ट्विटर ने उनसे ब्लू टिक छीन लिया।