स्पॉट वेरिफिकेशन के दौरान भागा उज्जैन रेप केस का आरोपी, पैर में चोट लगने के बाद अस्पताल में भर्ती

महाकाल थाने के टीआई ने बताया कि आरोपी को जब स्पॉट वेरिफिकेशन के लिए लेकर गए तो मौका देखकर उसने भागने की कोशिश की और कंक्रीट की दीवार से टकराकर वह नीचे गिर गया।

Updated: Sep 28, 2023, 08:16 PM IST

उज्जैन। महाकाल की नगरी उज्जैन में सोमवार को हुई रेप की घटना में नया मोड सामने आया है। रेप केस के आरोपी को पुलिस हॉस्पिटल लेकर गई है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने पुलिस अभिरक्षा से भागने की कोशिश की और इस दौरान गिरकर घायल हुआ। पुलिस उस वक्त आरोपी को स्पॉट वेरिफिकेशन के लिए घटनास्थल पर ले गयी थी, जब उसने भागने की कोशिश की।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस घायल आरोपी को लेकर जिला अस्पताल पहुंची है। महाकाल थाने के टीआई अजय वर्मा ने बताया कि आरोपी को जब स्पॉट वेरिफिकेशन के लिए लेकर गए थे तो मौका देखकर वो भागने लगा। तभी कंक्रीट की दीवार सामने आ गयी और वो टकराकर नीचे गिर गया। इस दौरान उसके पैर में गंभीर चोट आई है। आरोपी के अलावा दो अन्य पुलिसकर्मियों को भी इस दौरान चोट लगी है।

बता दें कि बीते 25 सितंबर को पीड़ित नाबालिग बच्ची लहुलुहान हालत में महाकाल थाना इलाके में दांडी आश्रम के पास मिली थी। उसके कपड़े खून से सने हुए थे। दरिंदगी की वजह से उसे लगातार ब्लीडिंग हो रही थी। 12 साल की मासूम बच्ची खून से सनी हालत में आठ किलोमीटर तक मदद की आस में पैदल चलती रही लेकिन किसी ने इसकी मदद नहीं की। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया। इस घटना ने राज्य की शिवराज सरकार की बच्चियों के प्रति लापरवाह रवैय्ये की भी पोल खोलकर रख दी। घटना के 72 घंटे तक आरोपी पकड़ से बाहर रहे और जब पकड़े गए तो भागने लगे। 

और पढ़ें: एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट में पहुंचे राहुल गांधी, लकड़ी कारीगरों से मिलकर जाना उनका हाल

फिलहाल उज्जैन पुलिस इस मामले में पांच लोगों को कस्टडी में लेकर पूछताछ कर रही है। यह लोग अलग-अलग जगहों पर पीड़ित बालिका से मिले थे। पांच आरोपियों में से एक भरत सोनी को पुलिस जब गुरुवार को स्पॉट वेरिफिकेशन के लिए ले गई तो भागने की कोशिश में वह गिरकर घायल हो गया। आरोपी उज्जैन के नानाखेड़ा थाना क्षेत्र का रहने वाला है और वह ऑटो चलाता है।