उमा भारती ने सत्ता में बैठे लोगों को बताया निकम्मा, कांग्रेस ने की निकम्मों का नाम सार्वजनिक करने की मांग

उमा भारती ने अपने ब्यूरोक्रेसी वाले वायरल वीडियो के बचाव में कहा कि वो यह कह रही थीं कि सत्ता में बैठे कुछ निकम्मे लोग अपने निकम्मेपन से बचने के लिए ब्यूरोक्रेसी का सहारा लेते हैं, कांग्रेस ने तुरंत ही बीजेपी नेता के इस बयान को लपकते हुए उन निकम्मों का नाम जाहिर करने की मांग कर दी

Publish: Sep 21, 2021, 06:48 AM IST

भोपाल। ब्यूरोक्रेसी को लेकर दिए अपने बयान के लिए विवादों में घिरी हुईं उमा भारती का स्पष्टीकरण बैकफायर कर गया है। उमा भारती ने अपने बयान के बचाव में यह तो कहा कि उनके बयान का गलत अर्थ निकाला गया लेकिन साथ ही साथ उन्होंने सत्ता में बैठे कुछ लोगों को निकम्मा करार दे दिया। अब कांग्रेस ने उमा भारती के इस बयान को लपकते हुए यह मांग कर दी है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री को ऐसे निकम्मों के नाम सार्वजनिक करना चाहिए। 

उमा भारती ने अपने वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए कहा कि हम नेताओं में से कुछ सत्ता में बैठे निक्कमे नेता अपने निकम्मेपन से बचने के लिये ब्यूरोक्रसी की आड़ ले लेते हैं की “हम तो बहुत अच्छे हैं लेकिन ब्यूरोक्रसी हमारे अच्छे काम नही होने देती।" बीजेपी नेता ने आगे कहा कि जबकी सच्चाई यह है की ईमानदार ब्यूरोक्रसी सत्ता में बैठे हुए मज़बूत, सच्चे एवं नेक इरादे वाले नेता का साथ देती हैं। यही मेरा अनुभव हैं।

उमा भारती ने अपने बयान पर खेद जताते हुए कहा कि मुझे रंज हैं की, मैंने असंयत भाषा का किया जब की मेरे भाव अच्छे थे।मैंने आज से यह सबक़ सीखा की सीमित लोगों के बीच अनौपचारिक बातचीत में भी संयत भाषा का प्रयोग करना चाहिये।

उमा भारती की इस सफाई पर कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि पहले भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने भाजपा के 4-5 बार के विधायकों- सांसदो को “नालायक” कहा और अब उमा भारती सत्ता में बैठे लोगों को “निकम्मा“ बता रही हैं।अब तो इनको “नालायकों“ व “निकम्मो“ के नाम भी सार्वजनिक करना चाहिये।पहली बार भाजपा के नेताओ का इतना अपमान हो रहा है।

यह भी पढ़ें : ब्यूरोक्रेसी की औकात क्या है, वो तो हमारे चप्पल उठाती है, पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती का विवादित बयान

दरअसल सोमवार को बीजेपी नेता उमा भारती के एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। जिसमें वे ब्यूरोक्रेसी को लेकर यह कहती हुई सुनाई पड़े रही थीं कि ब्यूरोक्रेसी की औकात क्या है, वह तो केवल हम नगाओं के चप्पल उठाती है। बीजेपी नेता के इस बयान पर हंगामा मचने के बाद उन्होंने सफाई तो दी लेकिन उनकी यह सफाई खुद उनकी पार्टी के लिए गले की फांस बनकर रह गई।