मैहर में ग्रामीणों ने रोका सीएम शिवराज का काफिला, झूठा वादा करने के लगाए आरोप

मैहर में जनसभा को संबोधित कर जबलपुर लौटते समय घुनवारा में सीएम शिवराज सिंह चौहान के काफिले को रोक कर ग्रामीणों ने उनके खिलाफ नारेबाजी की।

Publish: Oct 08, 2023, 05:55 PM IST

मैहर। विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी भारी एंटी इनकंबेंसी से जूझ रही है। स्थिति ये है कि तमाम हथकंडे अपनाने के बावजूद शिवराज सरकार के प्रति लोगों का आक्रोश कम होता नहीं दिख रहा है। शिवराज सरकार ने चुनाव से पहले जनता को लुभाने के लिए मैहर को नया जिला बनाने का ऐलान कर दिया। लेकिन जिला बनने का आदेश जारी होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को जब मैहर पहुंचे तो उन्हें भारी आक्रोश का सामना करना पड़ा।

दरअसल, सीएम शिवराज शनिवार को मैहर में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद जबलपुर लौटते समय सीएम को ग्रामीणों से विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान मैहर के घुनवारा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के काफिले को रोक कर ग्रामीणों ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीण सीएम चौहान पर झूठे वादे करने के आरोप लगा रहे थे।

बताया जा रहा है कि साल 2015 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आयोजित अंत्योदय मेला के दौरान घुनवारा को उप तहसील बनाने और घुनवारा-बसौरा-पन्ना रोड निर्माण सहित आईटीआई कॉलेज बनाने की घोषणा की थी। लेकिन 8 साल बीत जाने के बाद भी ये वादा पूरा नहीं हो सका। वहीं, घोषणाओं को पूरा नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। हालांकि उस वक्त स्थानीय नेताओं ने काम जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया, लेकिन इसके बावजूद ये सिर्फ आश्वासन तक रह गया और आगे की कार्रवाई नहीं हो सकी।

ग्रामीणों ने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को भी पत्र लिखा, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिससे नाराज ग्रामीणों ने गांधी जयंती के अवसर पर अनशन पर बैठ गए, लेकिन किसी भी अधिकारी ने अभी तक संज्ञान नहीं लिया, जिस कारण आक्रोशित ग्रामीणों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के काफिले को रोक दिया और नारेबाजी की। इस दौरान ग्रामीणों ने सीएम को किए गए घोषणाओं को याद दिलाया। हालांकि ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर को जल्द से जल्द सर्वे खी कराने का निर्देश दिए हैं। साथ ही ग्रामीणों को उनकी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया है।