भोपाल में पानी की पाइप लाइन फूटी, तेज प्रेशर से निकला हजारों गैलन पानी, बस्तियों में बाढ़ के हालात

भोपाल के लिंक रोड नंबर-3 स्थित फॉरेस्ट कॉलोनी में रविवार दोपहर कोलार लाइन फूट गई, इस दौरान तेज प्रेशर के साथ कई फीट ऊपर तक पानी का फव्वारा फूट पड़ा, करीब 1 घंटे में ही बाढ़ से हालात हो गए

Updated: Jul 03, 2022, 07:02 PM IST

भोपाल में पानी की पाइप लाइन फूटी, तेज प्रेशर से निकला हजारों गैलन पानी, बस्तियों में बाढ़ के हालात

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार दोपहर बिन बारिश बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। दरअसल, यहां अचानक एक पानी की पाइप लाइन फूट गई। इस दौरान तेज प्रेशर से हजारों गैलन पानी फव्वारे की तरह बाहर आ गया। थोड़े ही देर में बस्तियों के आसपास बाढ़ के हालात हो गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना भोपाल के लिंक रोड नंबर-3 स्थित फॉरेस्ट कॉलोनी का है। यहां पानी सप्लाई की मेन पाइप लाइन फूट गई, जिससे आसपास के इलाकों में पानी भर गया। स्थानीय रहवासी कुछ समझ पाते की उनके घरों में अचानक पानी भर गया। बताया जा रहा है कि लोगों को सामान समेटने तक का वक्त नहीं मिला और घरेलू चीजें बह गई।

इसके चलते लोगों का गुस्सा भी फूट पड़ा, चूंकि पानी से उनका खासा नुकसान हो गया। नगर निगम अधिकारियों पर उनकी नाराजगी देखने को मिली। लोगों ने सड़क पर उतरकर नाराजगी जताई। रहवासियों ने बताया कि डेढ़ से दो महीने से पाइप लाइन में लीकेज है। फिर भी किसी ने इसे दुरुस्त नहीं किया। नतीजतन आज पाइप लाइन में अचानक बड़ा विस्फोट हुआ और तेज प्रेशर से पानी बहने लगा। 

कोलार लाइन टूटने से सड़क भी टूट गई है। इस दौरान पानी की किल्लत से जूझ रहे कुछ लोग बहते पानी को भरते नजर भी आए। फिलहाल पानी का सप्लाई रोक दिया गया है।पाइप लाइन फूटने से कई इलाकों में आज शाम को पानी की सप्लाई नहीं हो सकेगी।