महंगाई के जमाने में एक हजार से क्या होगा, सीहोर कलेक्टर ने लाडली बहना योजना को लेकर कराई CM की फजीहत

सीहोर कलेक्टर ने ट्वीट किया था लाडली बहना योजना की लाभार्थी का वीडियो, वीडियो में लाभार्थी पूछती है कि एक हजार में क्या होगा, मामला तूल पकड़ने के बाद कलेक्टर को डिलीट करना पड़ा ट्वीट

Updated: Jun 08, 2023, 04:42 PM IST

सीहोर। शिवराज सरकार द्वारा बहुप्रचारित लाड़ली बहना योजना को लेकर कांग्रेस हमलावर है। इसी बीच अब सीएम शिवराज के गृहजिले सीहोर के कलेक्टर ने लाड़ली बहना योजना की लाभार्थी का एक वीडियो ट्वीट कर शिवराज सरकार की फजीहत करा दी है। हालांकि, मामला तूल पकड़ने के बाद कलेक्टर ने उक्त वीडियो को डिलीट कर दिया।

दरअसल, सीहोर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लाडली बहना योजना की लाभार्थी का वीडियो ट्वीट किया था। वीडियो में महिला से पूछा जाता है कि शिवराज सरकार द्वारा जो एक हजार रुपए दिए जाएंगे, उसका आप क्या करेंगी। इसके जवाब में महिला कहती है कि महंगाई के जमाने में एक हजार रुपए में क्या होता है? हमें इस योजना से कोई खुशी नहीं है क्योंकि मैं रसोई चलाती हूं और मुझे पता है कि कितनी महंगाई है।

हालांकि, बाद में कलेक्टर ने इस वीडियो को डिलीट कर दिया। वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर करारा हमला बोला है। पीसीसी चीफ कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने ट्वीट किया, "सीहोर कलेक्टर ने ट्वीट डिलीट कर दिया है लेकिन वीडियो उपलब्ध है। इसे आख़िर तक सुनें। सारे ओपिनियन पोल इस वीडियो में समाए हैं। तीन बात स्पष्ट हैं। 1. महिलाएँ मान रही हैं कि सरकार बदलेगी। 2. 1000 रुपए से कुछ नहीं होगा। 3. रसोई का खर्च बढ़ गया है। अर्थात् : नई सरकार यानी कमलनाथ सरकार। 1000 की जगह 1500 और रसोई की महंगाई का जवाब यानी 500 का गैस सिलेंडर। जो भी बहन माँग रही है वह नारी सम्मान योजना में कमलनाथ जी देने वाले हैं।"