MP By Poll: महिलाओं ने रोका केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का काफिला

Narendra Singh Tomar: एमपी उप चुनाव तैयारियों के लिए ग्वालियर क्षेत्र के दौरे पर थे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, समस्याओं से परेशान महिलाओं ने रोका रास्ता

Updated: Sep 05, 2020 08:56 PM IST

MP By Poll: महिलाओं ने रोका केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का काफिला

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में 27 सीटों के लिए उप चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी के नेताओं को हर जगह जन आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। ग्वालियर चंबल के दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को शिवपुरी की पोहरी विधानसभा में महिलाओं का ग़ुस्सा झेलना पड़ा। समस्याएं हल न होने से परेशान महिलाओं ने सड़क पर खड़े हो कर उनका क़ाफ़िला रोक लिया और समस्या दूर होने का आश्वासन ले कर ही मंत्री तोमर को जाने दिया। 

चुनाव के सिलसिले में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा पहुंचे थे। दोनों नेताओं ने वहां पोहरी व करैरा के कार्यकर्ताओं की बैठक ली। दोपहर में मंत्री तोमर शिवपुरी के कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होने जैसे ही होटल टूरिस्ट विलेज होटल से निकले ही थे कि सर्कुलर रोड पर अचानक कई महिलाएं उनकी गाड़ी के आगे आ गई और उन्हें घेर लिया।

महिलाओं ने केंद्रीय मंत्री तोमर को रास्तों पर जल भराव और कीचड़ की समस्या से अवगत कराते हुये अपनी नाराजगी जाहिर की। महिलाओं ने एक स्वर में कहा कि जिस रास्ते से हम निकलते है वह पानी भरने के कारण दलदल बन चुका है। महिलाएं केंद्रीय मंत्री तोमर को साथ ले जा कर सडक का हाल दिखाने के  लिए अड़ गईं। बाद में प्रदेश महामंत्री रणबीर रावत ने गाड़ी से उतरकर महिलाओं को समझाया और शिकायत दूर करने का आश्वासन दे कर उन्हें रास्ते से हटाया। 

चुनाव लड़ना बसपा का अपना निर्णय 

इस यात्रा के दौरान मीडिया से चर्चा में मंत्री तोमर ने कहा कि उपचुनाव में भाजपा अपनी ताकत पर चुनाव लड़ेगी और सभी 27 सीटों पर विजय प्राप्त करेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पूरी ताकत से जुटने का आग्रह किया। रोजगार के सवालों पर मीडिया से बात करते हुये तोमर ने कहा कि इतिहास साक्षी है, कि भाजपा की सरकार पहले भी इन सब चीजों पर काम कर चुकी है, और वर्तमान में भी काम कर रही है। उन्होंने रोजगार को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से अलग अलग योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इससे रोजगार हासिल हो सकेगा। बसपा के चुनाव लडने पर कहा कि बहुजन समाज पार्टी का चुनाव लड़ना उनका अपना निर्णय है।