सतना की बिड़ला सीमेंट फैक्ट्री में हादसा, मजदूर का सिर हुआ धड़ से अलग

बिड़ला सीमेंट फैक्ट्री में मशीन से कटकर मजदूर की मौत, परिजनों ने किया हंगामा, अस्पताल में की तोड़फोड़, फ्रैक्ट्री प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप लगाया, मामला दबाने की कोशिश में लगा फैक्ट्री प्रबंधन

Updated: May 31, 2021, 04:55 PM IST

सतना की बिड़ला सीमेंट फैक्ट्री में हादसा, मजदूर का सिर हुआ धड़ से अलग
Photo courtesy: Patrika

सतना। बिडला सीमेंट फैक्ट्री में हुए एक हादसे में मजदूर की जान चली गई। कोलगवां थाना इलाका स्थित सीमेंट फैक्ट्री में माइंस में मजदूर का सिर धड़ से अलग हो गया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद फैक्ट्री में दहशत का माहौल है। मजदूर की मौत के बाद फैक्ट्री में अफरा तफरी मच गई। सोमवार दोपहर यह हादसा बिरला सीमेंट फैक्ट्री की सगमनिया माइंस में हुआ। जो की जिला मुख्यालय से महज पांच किलोमीटर दूरी पर स्थित है। वहां मशीन में काम करने के दौरान मजदूर के साथ जानलेवा हादसा हो गया। मजदूर का सिर धड़ से अलग हो गया।

मजदूर की मौत की खबर पाकर उनके परिजनों में फैक्ट्री में जमकर हंगामा किया। परिजन इंसाफ की मांग कर रहे हैं। बिरला सीमेंट फैक्ट्री आए दिन हादसे होते रहते हैं।

 

मजदूर नेताओं का आरोप है कि सगमनियां मांइस में अधिकारियों की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ है। बिड़ला फैक्ट्री प्रबंधन पर मामला दबाने का आरोप भी लग रहा है। फैक्ट्री मजदूरों की मानें तो यहां सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया जाता है।

और पढ़ें: एम्बुलेंस चालक मरीज को बीच रास्ते में उतारकर भागा, मौके पर हुई टीबी मरीज की मौत

मजदूरों से की जान से खिलवाड़ किया जाता है। मजदूर की मौत के बाद परिजनों ने बिड़ला अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ भी की। हादसे में मारे गए मजदूर का नाम नरेश पाल था, जो कि छोटी बाठिया गांव का रहने वाला था। मजदूर के साथ हुए हादसे की सूचना पर कोलगवां थाना पुलिस मौके पर पहुंची और वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने मजदूर नेताओंस प्रत्यक्षदर्शियों और फैक्ट्री प्रबंधक समेत मजदूर के परिजनों के बयान दर्ज कर लिए हैं। मामला दर्ज कर लिया गया है जांच जारी है।