होमवर्क से परेशान मासूम बच्ची ने की पीएम मोदी से शिकायत, वीडियो देख एलजी मनोज सिन्हा ने दिए दबाव कम करने के आदेश

6 वर्षीय बच्ची ने पीएम मोदी से लगाई थी गुहार, ज़्यादा होमवर्क मिलने से थी परेशान, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने लिए आदेश

Updated: Jun 01, 2021, 03:50 PM IST

होमवर्क से परेशान मासूम बच्ची ने की पीएम मोदी से शिकायत, वीडियो देख एलजी मनोज सिन्हा ने दिए दबाव कम करने के आदेश
Photo Courtesy: Indian Express

श्रीनगर। होमवर्क के बोझ तली एक मासूम बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर गुहार लगाई है। जम्मू कश्मीर की रहने वाली 6 वर्षीय बच्ची ने सीधे प्रधानमंत्री मोदी से ज़्यादा होमवर्क मिलने की शिकायत कर दी। बच्ची का वीडियो वायरल होने के बाद जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने संज्ञान लिया और बच्चों के ऊपर से होमवर्क का दबाव कम करने के आदेश दे दिए। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में मासूम बच्ची ने प्रधानमंत्री से कहा कि मोदी साहब मेरी उम्र सिर्फ 6 साल है। लेकिन इसके बाद भी मुझे सुबह दस बजे से दोपहर के दो बजे तक पढ़ना होता है। बच्ची का कहना था कि उसे रोज़ इंगलिश, मैथ्स, उर्दू और ईवीएस पढ़ना पड़ता है। बच्ची ने कहा कि हम बच्चों को इतना काम क्यों करना पड़ता है? 

बच्ची की गुहार सुनकर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का भी दिल पसीज गया। उपराज्यपाल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि बेहद ही मार्मिक शिकायत। स्कूल शिक्षा विभाग को बच्चों के ऊपर से 48 घंटों के भीतर होमवर्क का दबाव करने के आदेश दे दिए हैं। बच्चों की मासूमियत भगवान का दिया गया वरदान है। इसलिए उनके दिन मौज और मस्तियों से भरपूर होने चाहिए। 

कोरोना के दौर में इस समय बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन माध्यम से हो रही है। स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों के लिए पढ़ाई का यह माध्यम एकदम ही नया है। इसलिए ज़्यादातर छोटे बच्चे ऑनलाइन माध्यम की पढ़ाई के साथ सामंजस्य नहीं बैठा पाते।