अमावस्या पर अयोध्या में हादसा, सरयू में स्नान के दौरान एक ही परिवार के 12 लोग डूबे, 2 बच्चियों समेत 3 को बचाया

अयोध्या में अमावस्या के मौके पर पवित्र सरयू नदी में एक ही परिवार के दर्जनभर लोग डूबे, 3 लोगों को सुरक्षित निकाला, अन्य 9 की तलाश में जुटे गोताखोर, आगरा से अयोध्या घूमने आया था परिवार

Updated: Jul 09, 2021, 04:31 PM IST

अमावस्या पर अयोध्या में हादसा, सरयू में स्नान के दौरान एक ही परिवार के 12 लोग डूबे, 2 बच्चियों समेत 3 को बचाया
Photo Courtesy: Hindustan

अयोध्या। अमावस्या के मौके पर अयोध्या की पवित्र सरयू नदी में एक ही परिवार के 12 लोग डूब गए। डूबने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। दरअसल ये सभी लोग शुक्रवार को सरयू के गुप्तार घाट पर स्नान  के लिए पहुंचे थे। तभी हादसा हो गया। स्थानीय पुलिस और पीएसी के गोताखोर रेस्क्यू में जुटे हुए हैं। गोताखोरों ने दो बच्चियों समेत 3 लोगों  को सुरक्षित निकाल लिया है, अन्य 9 लोगों को खोजने का काम जारी है।



 बताया जा रहा है कि यह परिवार आगरा के सिकंदराबाद का रहने वाला था और अयोध्या घूमने आया था। स्नान के दौरान गहराई में जाने की वजह से तेज धारा में पहले दो लोग डूबने लगे जिसके बाद एक दूसरे को बचाने के चक्कर में परिवार के 12 लोग बह गए। उनकी चीख सुनकर आसपास मौजूद लोगों ने भी बचाने की कोशिश की, जिसके बाद स्थानीय पुलिस तक मामला पहुंचा और गोता खोरों को उन्हें खोजने के लिए भेजा गया। जिसमें  से दो बच्चियों को बचा लिया गया है।

बच्ची ने पुलिस को बताया है कि वह परिवार के 15 लोगों के साथ अयोध्या आई थी। रेस्क्यू ऑपरेशन की कमान यहां के एसएसपी सम्हाल रहे हैं, उनका कहना है कि यह परिवार गुप्तार घाट के आखरी छोर स्नान कर रहा था, जहां पर काफी फिसलन है, वहां पैर फिसलने के बाद एक के बाद एक सभी लोग सरयू में बह गए। जिनमें से 3 को बचा लिया गया है। हादसे की खबर पाकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल रेस्क्यू करने के आदेश दिए हैं।