IIT-BHU की छात्रा से गन पॉइंट पर गैंगरेप के तीनों आरोपी गिरफ्तार, सभी BJP IT सेल के सदस्य

आरोपी कुणाल पांडेय BJP IT सेल वाराणसी का महानगर संयोजक, सक्षम पटेल IT सेल का वाराणसी महानगर सह-संयोजक, जबकि आनंद चौहान IT सेल वाराणसी महानगर का कार्य समिति सदस्य है।

Updated: Dec 31, 2023, 02:33 PM IST

वाराणसी। IIT-BHU में बीटेक छात्रा से गन पॉइंट पर गैंगरेप के तीनों आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं। आरोपियों की पहचान बृज एन्क्लेव कॉलोनी सुंदरपुर के कुणाल पांडेय, जिवधीपुर बजरडीहा के आनंद उर्फ अभिषेक चौहान और बजरडीहा के सक्षम पटेल के रूप में हुई है। तीनों आरोपी BJP IT सेल से जुड़े हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कुणाल पांडेय BJP IT सेल वाराणसी का महानगर संयोजक, सक्षम पटेल IT सेल का वाराणसी महानगर सह-संयोजक, जबकि आनंद चौहान IT सेल वाराणसी महानगर का कार्य समिति सदस्य है। मुख्य आरोपी कुणाल पांडेय की पीएम मोदी से लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेताओं के साथ तस्वीरें भी हैं। अन्य आरोपियों के भी भाजपा नेताओं के साथ तस्वीरें सामने आई है। 

पुलिस ने शनिवार (30 दिसंबर) को देर रात चेकिंग के दौरान तीनों आरोपियों को बाइक के साथ पकड़ा। आरोपियों ने बीते 1 नवंबर की आधी रात करीब 1:30 बजे IIT-BHU में दोस्त के साथ जा रही छात्रा से गैंगरेप किया था। इतना ही नहीं, गन पॉइंट पर छात्रा के कपड़े उतरवाकर वीडियो भी बनाए थे। इस घटना के बाद कई दिन तक कैंपस में स्टूडेंट्स ने विरोध-प्रदर्शन किया था।

बता दें कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने घटना के करीब एक हफ्ते के बाद ही इसमें भाजपा के बड़े पदाधिकारी के शामिल होने की बात सार्वजनिक तौर पर कही थी। हालांकि, इसके बाद उल्टा अजय राय पर लंका थाने में एक मुकदमा दर्ज कर गया था। अब जब साफ हो गया कि तीनों आरोपी भाजपा के हैं ऐसे में राय ने कहा कि घटना के एक हफ्ते के भीतर ही पुलिस के सभी अधिकारियों को पता चल चुका था कि आरोपी सत्ता पक्ष से जुड़े हुए हैं, इसलिए उन्हें बचाने की भरपूर कोशिश की गई और जब विपक्ष के नेता होने के नाते मैंने आवाज उठाई तो मेरे ऊपर फर्जी मुकदमा भी दर्ज कर दिया गया। 

राय के मुताबिक तत्कालीन थाना अध्यक्ष और एसीपी भेलूपुर पर सत्ता पक्ष का खासा दबाव था। जिसकी वजह से आरोपियों की इतनी दिन तक गिरफ्तारी नहीं हुई। विपक्ष ने लगातार इस मुद्दे को उठाया है, जिसके बाद दबाववश आरोपियों की गिरफ्तारी संभव हो पाई है।