आम आदमी पर आज से बढ़ेगी महंगाई की मार, रसोई गैस, दूध, बैंक चार्ज, सब हुआ महंगा

अमूल दूध ने दो रुपए प्रति लीटर दाम बढ़ा दिए हैं, जबकि रसोई गैस में 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई है, वहीं एसबीआई के एटीएम में चार बार से अधिक पैसा निकालने पर 15 रुपए का अतिरिक्त चार्ज कटेगा

Publish: Jul 01, 2021, 10:48 AM IST

आम आदमी पर आज से बढ़ेगी महंगाई की मार, रसोई गैस, दूध, बैंक चार्ज, सब हुआ महंगा

नई दिल्ली। पहले से ही पेट्रोल डीजल के बढ़े दामों की मार झेल रही जनता को अब आज से महंगाई की चौतरफा मार झेलनी पड़ेगी। आम आदमी की जेब पर आज से और असर पड़ने वाले है। आज यानी 1 जुलाई से दूध, रसोई गैस से लेकर बैंक चार्ज तक महंगा हो गया है। ऐसे में पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से परेशान जनता की परेशानी अब और बढ़ने वाली है। 

अमूल दूध के बढ़े दाम 

अमूल दूध ने देश भर में अब अपने दाम बढ़ा दिए हैं। अमूल ने दो रुपए प्रति लीटर अपने दूध के दाम बढ़ाए हैं। पिछले डेढ़ सालों में पहली बार अमूल दूध के दाम बढ़े हैं। अब अमूल दूध के दाम बढ़ने के बाद से ही ये कयास लगाए जाने लगे हैं कि अन्य कंपनियां भी अपने मिल्क प्रॉडक्ट के दाम बढ़ा सकती हैं। 

एलपीजी हुआ महंगा 

आम आदमी की रसोई पर भी आज से असर पड़ना शुरू होने वाला है। आज से बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर 25 रुपए महंगे हो गए हैं। राजधानी दिल्ली में रसोई गैस 834 रुपए की हो गई है। जबकि कोलकाता में यह 861 रुपए हो गई है। 

बैंक चार्ज बढ़ा 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अब अपने ग्राहकों का बैंकिंग चार्ज बढ़ा दिया है। अब ग्राहक महीने में चार बार ही एटीएम से बिना कोई चार्ज दिए पैसा निकाल सकेंगे। चौथी बार के बाद से पैसा निकालने के लिए ग्राहकों को 15 रुपए का अधिक चार्ज देना होगा। इसके साथ ही ग्राहक को साल भर में केवल दस चेक ही मुफ्त में मिलेंगे। एसबीआई के साथ साथ एसिक्स बैंक, आईडीबीआई बैंक ने भी अपने एसएमएस चार्ज बढ़ा दिए हैं।